ख़बर जहां, नज़र वहां

उत्तर प्रदेश-कासगंज में हिंसक प्रदर्शन दूसरे दिन भी जारी, जिले की सभी सीमाएं हुई सील

Violence erupted today after the funeral of youth Chandan, killed in violence yesterday in Kasganj, Uttar Pradesh
उत्तर प्रदेश-कासगंज में हिंसक प्रदर्शन दूसरे दिन भी जारी, जिले की सभी सीमाएं हुई सील

उत्तर प्रदेश के कासगंज में कल हिंसा में मारे गए युवक चंदन के अंतिम संस्कार के बाद आज फिर हिंसा भड़क उठी.हिंसक भीड़ ने कई दुकानों में आग लगा दी.  मौके पर प्रशासन के बड़े अधिकारी  मौजूद हैं. प्रशासन ने जिले की सभी सीमाओं को सील कर दिया है. कासगंज आने-जाने वाले वाहनों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. डीजी ने एक आई रैंक के अधिकारी डीके ठाकुर को कासगंज भेजा है जिन्हें इस तरह की परिस्थितियों से निपटने में एक्सपर्ट माना जाता हैं.

आपको बता दें कि शुक्रवार को कासगंज में  विश्व हिन्दू परिषद और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के लोगों ने तिरंगा यात्रा निकाली. उसी समय एक समुदाय विशेष के लोगों ने बाइक पर निकली तिरंगा यात्रा पर पथराव करने लगे जिसके बाद हिंसा भड़क गई. इस हिंसा में चंदन नाम के युवक की मौत हो गई. कासगंज के जिला अधिकारी आर पी सिंह ने बताया कि तिरंगा यात्रा की कोई अनुमति नही ली गयी थी.


कोतवाली थाना हिंसा की जगह से महज 100 कदम की दूरी पर है. पुलिस पर देर से आने के आरोप लगे रहे हैं मगर पुलिस का कहना है कि वो समय रहते पहुंच गई थी. परेड की वजह से पुलिस तुरंत आ गई थी और मौके को काबू में कर लिया था.

यूपी के एडीजी कानून व्यवस्था आनंद कुमार का कहना है कि इस समय पूरी फोर्स वहां पर लगी हुई है. जिला प्रशासन के अधिकारी वहां मौजूद हैं. इस समय स्थिति तनावपूर्ण जरूर है लेकिन नियंत्रण में है. किसी प्रकार की हिंसा नहीं हो रही है. कासगंज में चारों तरफ अब पुलिस का पहरा है. आसपास के इलाकों से भी सुरक्षा बल मंगा लिए गए हैं. रात भर सुरक्षा बलों की गश्त होती रही."

 

Leave Your Comment
Related News