ख़बर जहां, नज़र वहां

यूपी पंचायत चुनाव: धीरे-धीरे आ रहे नतीजे, मतगणना केंद्रों पर उम्मीदवारों की भारी भीड़ जमा

उत्तर प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना राज्य के सभी 75 जिलों में रविवार सुबह आठ बजे से ही कड़ी सुरक्षा व्यवस्था और कोविड प्रोटोकाल के बीच जारी है.
यूपी पंचायत चुनाव: धीरे-धीरे आ रहे नतीजे, मतगणना केंद्रों पर उम्मीदवारों की भारी भीड़ जमा

लखनऊ उत्तर प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना राज्य के सभी 75 जिलों में रविवार सुबह आठ बजे से ही कड़ी सुरक्षा व्यवस्था और कोविड प्रोटोकाल के बीच जारी है. चुनाव परिणाम भी रविवार दोपहर बाद ही आने लगे थे, लेकिन रात में वोटों के गिनती की रफ्तार सुस्त हो गई. इससे नतीजे विलंब से घोषित हो रहे हैं. फिर भी मतगणना केंद्रों पर रात में भी उम्मीदवारों और उनके समर्थकों की भारी भीड़ जमा है.

अधिकतर मतगणना केंद्रों पर वोटों के गिनती की सुस्त रफ्तार को देखते हुए इस बात का अंदाजा लगाया जा रहा है कि मतगणना तीसरे शिफ्ट में भी जारी रह सकती है. ऐसे में सोमवार दोपहर बाद ही सभी परिणामों के घोषणा की उम्मीद है.

मतगणना कर्मियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से सुस्त हुई मतगणना की रफ्तार

देर रात विभिन्न जिलों से मिली जानकारी के अनुसार कई मतगणना केंद्रों पर वोटों की गिनती के लिए लगाए गए कुछ कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए हैं. ऐसे में मतगणना का कार्य विशेषकर रात के समय दूसरी शिफ्ट में प्रभावित हुआ है.

मतगणना के लिए लगे 112 कर्मचारी

गोरखपुर जिले के खोराबार ब्लाक में मतगणना के लिए 112 कर्मचारी लगाए गए थे. लेकिन, उनमें से कुछ कोरोना पॉजिटिव मिले और 37 लोग अनुपस्थित मिले. इस तरह वहां दूसरी शिफ्ट की मतगणना काफी प्रभावित हुई. ऐसी ही स्थिति कई मतगणना केंद्रों पर देखने को मिली है.

मतगणना केंद्र पर मेडिकल हेल्थ डेस्क की गई स्थापित

दरअसल राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर प्रत्येक मतगणना केंद्र पर मेडिकल हेल्थ डेस्क स्थापित की गई है. यहां कोरोना एंटीजन जांच की भी व्यवस्था है. जांच के दौरान कई जिलों में मतगणना कर्मी समेत करीब आठ सौ लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. संक्रमित लोगों में गोरखपुर के अलावा वाराणसी, बस्ती, प्रयागराज, कौशांबी, प्रतापगढ़ समेत कई जिलों के मतगणना कर्मी हैं.

1,12,358 ग्राम पंचायत सदस्य, 16510 प्रधान और 35,812 बीडीसी सदस्यों के आए नतीजे

राज्य निर्वाचन आयोग के अनुसार रविवार देर रात तक 1,12,357 ग्राम पंचायत सदस्य, 16,510 ग्राम प्रधान और 35,812 क्षेत्र पंचायत सदस्य निर्वाचित हो चुके हैं. आयोग की विज्ञप्ति में बताया गया कि प्रदेश के सभी 75 जिलों में मतगणना जारी है. कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की जानकारी नहीं मिली है. सोमवार दोपहर बाद तक अंतिम परिणाम आने की संभावना है.

Leave Your Comment
Most Viewed
Related News