ख़बर जहां, नज़र वहां

UP : मामूली विवाद में 2 पक्षों में जमकर चले लाठी-डंडे

UP : मामूली विवाद में 2 पक्षों में जमकर चले लाठी-डंडे,
UP : मामूली विवाद में 2 पक्षों में जमकर चले लाठी-डंडे

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में उस समय हड़कंप मच गया जब मामूली सी बात को लेकर 2 पक्षों में मारपीट होने लगी। जिसके चलते दोनों पक्षों में लाठी डंडों के साथ-साथ दोनों तरफ से पथराव भी होने लगा। पथराव होने की वजह से कई लोग घायल हो गए। वहीं बवाल की सूचना पाकर मौके पर पहुंची करीब 20 थानों की पुलिस पहुंची। साथ ही लखनऊ एसएसपी और डीएम फोर्स भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने लोगों को बामुश्किल शांत कराया।

जानकारी के अनुसार थाना अमीनाबाद के नजीराबाद में सोमवार देर रात धार्मिक आयोजन को लेकर एक युवक पानी का स्टॉल लगा रहा था। तभी वहां पर साइकिल स्टैंड चलाने वाले वाले मुन्ना नाम के व्यक्ति ने शोन्तु की लाठी डंडे से पिटाई कर दी। जिसके बाद देखते ही देखते 2 समुदायों के लोग आमने सामने आ गए और पत्थरबाजी शुरू कर दी। इसी विवाद में एक लड़के को लोगों ने बुरी तरह से मारा पीटा। तभी भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। पुलिस ने किसी तरह से लोगों को शांत कराया। वहीं पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है।

डीएम कौशल राज शर्मा ने कहा कि अफवाह फैलाकर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई, लेकिन पुलिस की तत्परता से स्थिति तुरंत नियंत्रण में कर ली गई। कुछ लोग चिन्हित किए गए हैं, उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है। एसएसपी दीपक का कहना है कि दो पक्षों में स्टैंड की जगह को लेकर विवाद हुआ था न कि कोई पथराव। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया के जरिए लोगों तक गलत अफवाह फैलाई गई थी कि दो पक्षों में पथराव हुआ है, लेकिन ऐसी कोई घटना नहीं है। फिलहाल अमीनाबाद की स्थिती काबू में है और लोग खरीदारी भी कर रहे हैं।

 

Leave Your Comment
Related News