ख़बर जहां, नज़र वहां

कर्नाटक के बेंगलुरू में आज से UNLOCK की प्रक्रिया शुरू

कर्नाटक में कोरोना के मामलों में कमी को देखते हुए राज्य सरकार ने अनलॉक प्रक्रिया शुरू कर दी है.
कर्नाटक के बेंगलुरू में आज से UNLOCK की प्रक्रिया शुरू

कर्नाटक में कोरोना के मामलों में कमी को देखते हुए राज्य सरकार ने अनलॉक प्रक्रिया शुरू कर दी है. वहीं रिपोर्ट के अनुसार राज्य के 11 जिलों को छोड़कर अन्य जिलों में कोविड -19 मामलों में गिरावट का रुझान दिखने लगा है. सरकारी आदेश के अनुसार जिन जिलों में कोरोना के मामले आ रहे हैं उन 11 जिलों को छोड़कर अन्य 19 जिलों में अनलॉक की प्रक्रिया आज से शुरू हो गयी. यहां पार्क और औद्योगिक इकाईयों को काम करने की अनुमति मिल गई है.

हालांकि बेंगलुरु में भी मामलों की संख्या में कमी को देखते हुए लॉकडाउन में ढ़ील दी गई है. दिशानिर्देश में ये साफ कहा गया है कि शहर में नाइट कर्फ्यू और वीकेंड कर्फ्यू शाम 7 बजे से सुबह के 5 बजे तक जारी रहेंगे. आवश्यक सामान बेचने वाली बेंगलुरु की दुकानों को दोपहर 2 बजे तक संचालित करने की अनुमति दी गई है.

होटल और रेस्तरां डिलीवरी सेवा जारी रख सकते हैं

इसके अलावा पैदल चलने वालों के लिए पार्क सुबह 5 बजे से 10 बजे तक खुले रहेंगे. बैंगलोर में स्ट्रीट वेंडर सुबह 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक अपना कारोबार कर सकते हैं. वहीं ऑटो-रिक्शा और टैक्सियों को अधिकतम दो यात्रियों के साथ चलने की अनुमति होगी. होटल और रेस्तरां डिलीवरी सेवा जारी रख सकते हैं और बार दोपहर 2 बजे तक टेकअवे के लिए खुले रहेंगे. शहर के सभी उद्योगों को 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ काम करने की अनुमति दी गई है, लेकिन गार्मेंट इंडस्ट्री में 30 प्रतिशत कर्मचारियों की संख्या के साथ काम करने की अनुमति है.

Leave Your Comment
Most Viewed
Related News