ख़बर जहां, नज़र वहां

16 जून से बिहार में शुरू होगा अनलॉक-2, मिलेगी और बड़ी छूट, सीएम नीतीश ने दिए संके‍त

कोरोना संक्रमण में आई तेजी से गिरावट के बीच बिहार में अनलॉक 1 की मियाद मंगलवार यानी 15 जून को खत्म हो रही है. ऐसे में नीतीश सरकार 16 जून से अनलॉक 2 को लेकर नए नियमों का ऐलान कर सकती है.
16 जून से बिहार में शुरू होगा अनलॉक-2, मिलेगी और बड़ी छूट, सीएम नीतीश ने दिए संके‍त

पटना: कोरोना संक्रमण में आई तेजी से गिरावट के बीच बिहार में अनलॉक 1 की मियाद मंगलवार यानी 15 जून को खत्म हो रही है. ऐसे में नीतीश सरकार 16 जून से अनलॉक 2 को लेकर नए नियमों का ऐलान कर सकती है. बिहार में 16 जून से किस तहर की छूट दी जाए इसको लेकर सोमवार को क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक होनी है. राज्य में कोरोना फिलहाल पूरी तरह से कंट्रोल में है, ऐसे में सरकार अनलॉक 1 से अनलॉक 2 तक के चरण में नियमों के अंदर कोई बहुत ज्यादा बदलाव करने के मूड में नहीं है. माना जा रहा है कि जो व्यवस्था अभी लागू है, इसी को हल्के-फुल्के बदलाव के साथ बहाल रखा जाएगा और प्रतिबंधों में ज्यादा ढील नहीं दी जाएगी.

सीएम ने खुद लिया था जायजा

अनलॉक 1 लगाने के बाद पिछले दिनों बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद राजधानी पटना का जायजा लिया था. बिहार में जहां कोरोना के रफ्तार में जहां कमी आई है, वहीं एक दिन बीच कर के दुकानें खुल रही हैं. फिलहाल नाइट कर्फ्यू का भी दौर जारी है. सरकार ने बाजार खोलने के लिए सुबह 6 बजे से शाम 5 बजे तक का वक्त तय किया है. छूट के तहत 50 फ़ीसदी कर्मियों के साथ सरकारी और निजी ऑफिस काम कर रहे हैं, ऐसे में सबको इस बात का इंतजार है कि आगे छूट का दायरा कैसे बढ़ाया जाएगा.

Leave Your Comment
Most Viewed
Related News