ख़बर जहां, नज़र वहां

कोरोना नियमों के उल्लंघन पर ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री ने दिया इस्तीफा, प्रधानमंत्री ने की पुष्टि

कोरोना नियमों का उल्लंघन और अपनी सहयोगी को गले लगाना ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक को भारी पड़ गया, जिसके बाद उन्हें अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा. अपनी सहयोगी को चूमने और गले लगाने की खबर के बाद से हैनकॉक विपक्षी दलों के निशाने पर थे.
कोरोना नियमों के उल्लंघन पर ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री ने दिया इस्तीफा, प्रधानमंत्री ने की पुष्टि

लंदनः कोरोना नियमों का उल्लंघन और अपनी सहयोगी को गले लगाना ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक को भारी पड़ गया, जिसके बाद उन्हें अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा. अपनी सहयोगी को चूमने और गले लगाने की खबर के बाद से हैनकॉक विपक्षी दलों के निशाने पर थे.

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने हैनकॉक के त्याग पत्र देने की पुष्टि की और कहा कि स्वास्थ्य मंत्री ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. मैट हैनकॉक ने इस्तीफा पत्र में कहा कि हमने महामारी से लड़ने के लिए एक देश के रूप में बहुत मेहनत की है. उन्होंने कहा कि इस संकट के समय में मेरी निजी जिंदगी इस महान काम से लोगों का ध्यान भटका रही है. इसलिए मैं अपने पद से त्यागपत्र देता हूं.

जानकारी के मुताबिक ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री मैट हेनकॉक ने दफ्तर में ही अपनी सहयोगी को किस किया, जिसके बाद ब्रिटेन की राजनीति में बवाल मच गया था. उनपर सोशल डिस्टेंसिंग प्रोटोकॉल के उल्लंघन के आरोप लगने लगे और फोटो सामने आने के बाद उनकी आलोचना होने लगी.

वहीं, महिला सहयोगी को किस करने वाली उनकी इस तस्वीर को सब अखबारों ने अपने फ्रंट पेज पर छाप दी, जिसके बाद ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री हेनकॉक ने माफी मांगी. बताया जा रहा है कि सहयोगी के साथ मैट हेनकॉक के प्रेम संबंध हैं. यह महिला पिछले साल ही नियुक्त की गई थी. यह तस्वीर पिछले महीने हैनकॉक के कार्यालय से ली गई थी.  

Leave Your Comment
Most Viewed
Related News