ख़बर जहां, नज़र वहां

आज UAE में होंगे भारत-पाक के विदेश मंत्री, मुलाकात की खबरों का किया खंडन

विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर रविवार को संयुक्त अरब अमीरात में अबू धाबी के दौरे पर होंगे. वहीं इसी वक्त पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी भी UAE में ही होंगे.
आज UAE में होंगे भारत-पाक के विदेश मंत्री, मुलाकात की खबरों का किया खंडन

नई दिल्ली: विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर रविवार को संयुक्त अरब अमीरात में अबू धाबी के दौरे पर होंगे. वहीं इसी वक्त पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी भी UAE में ही होंगे. 

पाक विदेश मंत्री पहुंच चुके UAE

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी पहले ही UAE पहुंच चुके हैं. जबकि भारतीय विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर कल सुबह UAE पहुंचेंगे. 

विदेश मंत्रालय प्रवक्ता अरिंदम बागची ने डॉ जयशंकर के दौरे की तस्दीक करते हुए कहा कि, संयुक्त अरब अमीरात विदेश मंत्री के न्यौते पर भारतीय विदेश मंत्री अबू धाबी जा रहे हैं. उनकी यात्रा में द्विपक्षीय सहयोग और आर्थिक सहयोग के मुद्दों पर बात होगी. 

हालांकि आधिकारिक तौर पर इस बाबत कुछ भी नहीं कहा गया है कि क्या अबू धाबी में भारत और पाक के विदेश मंत्रियों की कोई घोषित या पर्दे के पीछे अघोषित मुलाकात होगी? सूत्रों के मुताबिक दोनों नेताओं के बीच किसी औपचारिक मुलाकात का कोई कार्यक्रम नहीं है.

महत्वपूर्ण है कि दोनों विदेश की अबू धाबी में एक साथ मौजूदगी का यह राजनयिक संयोग अमेरिका में UAE राजदूत के उस बयान के बाद सामने आया था, जिसमें उन्होंने दोनों देशों को बातचीत की मेज पर लाने के लिए UAE की भूमिका बताई थी. 

Leave Your Comment
Most Viewed
Related News