ख़बर जहां, नज़र वहां

फिर बढ़े तेल के रेट, पेट्रोल 29 पैसे और डीजल 30 पैसे हुआ महंगा

पेट्रोल और डीजल दोनों ही ईंधन की कीमतों में उछाल जारी है. जहां आज फिर पेट्रोल के भाव में 29 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई. वहीं, डीजल 30 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है.
फिर बढ़े तेल के रेट, पेट्रोल 29 पैसे और डीजल 30 पैसे हुआ महंगा

पेट्रोल और डीजल दोनों ही ईंधन की कीमतों में उछाल जारी है. जहां आज फिर पेट्रोल के भाव में 29 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई. वहीं, डीजल 30 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है. इस बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में सोमवार को पेट्रोल 96.41 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल का भाव 87.28 रुपये प्रति लीटर हो गया. मुंबई में पेट्रोल की कीमत 102.58 रुपये व डीजल की कीमत 94.70 रुपये प्रति लीटर है. वाहन ईंधन कीमतों में एक महीने में 25वीं बार बढ़ोतरी के बाद देशभर में पेट्रोल और डीजल की कीमतें बुधवार को नई ऊंचाई पर जा पहुंचीं.

राजस्थान में डीजल के दाम 100 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गए, जबकि पेट्रोल के दामों का शतक लगाने वाले राज्यों में कर्नाटक भी शामिल हो गया. कर्नाटक देश का ऐसा सातवां राज्य है.

पेट्रोलियम मंत्री बोले- कांग्रेस शासित राज्य तेल पर टैक्स घटाएं
पेट्रोल और डीजल के दाम रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचने के बीच पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने रविवार को कहा कि यदि कांग्रेस पार्टी को जनता की सचमुच चिंता है तो राजस्थान और महाराष्ट्र जैसे कांग्रेस शासित राज्यों को वाहन ईंधन पर करों में कटौती करनी चाहिए. उन्होंने माना कि पेट्रोलियम ईंधन के दामों में बढ़ोतरी से उपभोक्तओं को तकलीफ हो रही है पर यह भी कहा कि गरीबों को मुफ्त राशन और मुफ्त टीकाकरण के लिए सरकार को धन का प्रबंध कहीं से तो करना ही होगा.

Leave Your Comment
Most Viewed
Related News