ख़बर जहां, नज़र वहां

रिमझिम बरसात से मौसम हुआ सुहावना, 5 दिनों तक रहेगा मौसम में बदलाव

जिले के विभिन्न क्षेत्रों में भोर से हो रही रिमझिम बरसात से मौसम सुहावना हो गया. एक सप्ताह से पड़ रही उमस भरी गर्मी से लोगों ने राहत की सांस ली है. वहीं, मौसम विभाग ने पांच दिनों तक मौसम में बदलाव के संकेत दिए है.
रिमझिम बरसात से मौसम हुआ सुहावना, 5 दिनों तक रहेगा मौसम में बदलाव

बलरामपुरः जिले के विभिन्न क्षेत्रों में भोर से हो रही रिमझिम बरसात से मौसम सुहावना हो गया. एक सप्ताह से पड़ रही उमस भरी गर्मी से लोगों ने राहत की सांस ली है. वहीं, मौसम विभाग ने पांच दिनों तक मौसम में बदलाव के संकेत दिए है.

जानकारी के अनुसार बुधवार की भोर जनपद के तुलसीपुर, गैसड़ी, पचपेड़वा, बलरामपुर, उतरौला में रिमझिम बरसात हुई है. पूरे जनपद में बदली छाई हुई है. मौसम में हुए परिवर्तन से जनपद वासियों ने एक सप्ताह से पड़ रही भीषण गर्मी से राहत की सांस ली है. आंचलिक मौसम विभाग ने 13 जून तक मौसम में परिवर्तन के संकेत दिए हैं.

वहीं, जिले के पचपेड़वा स्थित कृषि मौसम इकाई केंद्र के वैज्ञानिक डॉ. अंकित तिवारी ने बताया कि 09 जून से 13 जून तक जनपद सहित आसपास के पड़ोसी जनपद गोण्डा, बहराइच, श्रावस्ती, महराजगंज में आंशिक से घने बादल छाए रहेंगे. साथ ही साथ गरज़-चमक, तेज़ हवाओं के साथ हल्की से मध्यम वर्षा व कुछ स्थानों पर भारी वर्षा भी होने की संभावना है.

आपको बता दे कि इस सप्ताह आर्द्रता सामान्य से अधिक रहगी. अधिकतम तापमान लगभग 35-42℃ के मध्य व न्यूनतम तापमान 24-29℃ के मध्य रहने का अनुमान है. अधिकतर पूर्वी हवाएं सामान्य से मध्यम गति से चलने का अनुमान है. मौसम वैज्ञानिक ने किसानों को अपने खेतों की निगरानी किए जाने की सलाह दी है.

Leave Your Comment
Related News