ख़बर जहां, नज़र वहां

व्हाइट हाउस की ओर से बयान जारी, कहा- भारत अमेरिका का अतुलनीय सहयोगी

व्हाइट हाउस की ओर से कहा गया है कि भारत वैश्विक और क्षेत्रीय स्तर पर अमेरिका का अतुलनीय सहयोगी है. साथ ही अमेरिका, राणनीतिक, आर्थिक और सुरक्षा मुद्दों पर भारत के साथ मिलकर काम कर रहा है.
व्हाइट हाउस की ओर से बयान जारी, कहा- भारत अमेरिका का अतुलनीय सहयोगी

वॉशिंगटनः व्हाइट हाउस की ओर से कहा गया है कि भारत वैश्विक और क्षेत्रीय स्तर पर अमेरिका का अतुलनीय सहयोगी है. साथ ही अमेरिका, राणनीतिक, आर्थिक और सुरक्षा मुद्दों पर भारत के साथ मिलकर काम कर रहा है. व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने कहा कि अमेरिका ने कोरोना महामारी के दौरान भारत की मदद करने के लिए कई कदम उठाए. उन्होंने कहा कि हम इसी तरह भारत की आगे भी मदद करते रहेंगे.

दरअसल अप्रैल-मई में भारत ने कोरोना की दूसरी लहर का सामना किया. इस दौरान करीब 3 लाख मामले रोजाना दर्ज हो रहे थे. अस्पतालों में मेडिकल ऑक्सीजन और बेड्स की कमी हो गई थी. इस दौरान यूएस-इंडिया चैंबर्स ऑफ कॉमर्स फाउंडेशन की ओर से भारत को मदद करने के लिए 120 वेंटिलेटर, 1000 से अधिक ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स दिए गए थे.

उल्लेखनीय है कि चार जून को अमेरिकी उप राष्ट्रपति कमला हैरिस ने भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से बात की थी और उन्हें सूचना दी थी कि अमेरिकी प्रशासन ने भारत को कोरोना के हजारों वैक्सीन भेजने का निर्णय लिया है.

Leave Your Comment
Most Viewed
Related News