ख़बर जहां, नज़र वहां

प्रेग्नेंट महिला को आधार कार्ड बिना भर्ती करने से किया मना, तो गेट पर दिया बच्चे को जन्म

pregnent mahila ko aadhaar kaard bina bhartee karane se kiya mana, to get par diya bachche ko janm
प्रेग्नेंट महिला को  आधार कार्ड बिना भर्ती करने से किया मना, तो गेट पर दिया बच्चे को जन्म
जौनपुर. मामला यहां के शाहगंज थाना क्षेत्र स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का है। रायबरेली जिले के निवासी चंदा जौनपुर के शाहगंज रेलवे स्टेशन के पास एक झोपड़ी में परिवार के साथ रहती है। महिला के पास बैंक अकाउंट और आधार कार्ड नहीं होने पर डाक्टरों ने उसे एडमिट करने से मना कर दिया था। यूपी के जौनपुर में डॉक्टरों की लापरवाही के चलते एक गर्भवती महिला को हॉस्पिटल के गेट पर बच्चे को जन्म देना पड़ा। बताया जा रहा है कि महिला के पास राशन कार्ड और आधार कार्ड नहीं होने पर डाक्टरों ने उसे एडमिट करने से मना कर दिया था। वापस लौट रही महिला ने हॉस्पिटल के गेट पर ही बच्चे को जन्म दे दिया। फिलहाल, मां और बच्चा दोनों सुरक्षित हैं। 


क्या है मामला 
- परिवार के भरण-पोषण के लिए वह कबाड़ को एकत्रित करके बेचने का काम करती है।
- सोमवार सुबह उन्हें प्रसव पीड़ा होने लगी, जिसके बाद परिजन उसे लेकर शाहगंज सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र पहुंचे।
- महिला को एडमिट करने के लिए हॉस्पिटल स्टाफ ने उससे राशन कार्ड और आधार कार्ड मांगा, जो उनके पास नहीं था। इसपर स्टाफ ने उसको एडमिट करने से मना कर दिया।
- इसके बाद वहां से वापस लौटते समय महिला ने स्वास्थ्य केंद्र के गेट पर ही बच्चे को जन्म दे दिया। वहीं, इस घटना के बाद डॉक्टरों ने महिला को अस्पताल में भर्ती कर लिया और इलाज शुरू कर दिया है।

- महिला के पति अजय कुमार ने बताया कि जब हम अस्पताल गए तो कर्मचारियों ने कुछ दस्तावेज मांगे जो मेरे पास नहीं थे। इसपर उन्होंने पत्नी को भर्ती करने से मना कर दिया। इसके बाद जैसे ही हम बाहर गए, उसने हॉस्पिटल के गेट पर ही बच्चे को जन्म दे दिया।

 हॉस्पिटल प्रशासन 

- वहीं, इस मामले में चिकित्सा अधीक्षक का कहना है, "डॉक्टरों ने महिला को जिला अस्पताल रेफर किया था। रेफर करते समय महिला ने कहा कि वह अपने परिचित के साथ वहां जाएगी। इस दौरान गेट पर पहुंचने पर उसे लेबर पेन महसूस हुआ। जिसके बाद उसे फौरन अंदर ले आया गया और उसने बच्चे को जन्म दिया। जच्चा-बच्चा दोनों ही अब सुरक्षित हैं।'

Leave Your Comment
Related News