ख़बर जहां, नज़र वहां

पीएम नरेंद्र मोदी ने योगी सरकार के प्रोजेक्ट 'एल्डरलाइन' को सराहा, बोले- बुजुर्गों के लिए बहुत अच्छी पहल

कोरोना काल में बुजुर्गो का सहारा बन रही योगी सरकार की एल्डरलाईन हेल्पलाइन सेवा की तारीफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की है. प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा मुख्यमंत्री के इस योजना को सराहा है जिसमें अपनों से बिछड़े और सड़क पर रह रहे बुजुर्गों की मदद की जा रही है
पीएम नरेंद्र मोदी ने योगी सरकार के प्रोजेक्ट 'एल्डरलाइन' को सराहा, बोले- बुजुर्गों के लिए बहुत अच्छी पहल

लखनऊ: कोरोना काल में बुजुर्गो का सहारा बन रही योगी सरकार की एल्डरलाईन हेल्पलाइन सेवा की तारीफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की है. प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा मुख्यमंत्री के इस योजना को सराहा है जिसमें अपनों से बिछड़े और सड़क पर रह रहे बुजुर्गों की मदद की जा रही है. प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा है कि योगी सरकार की ये अच्छी पहल है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी तारीफ़ पर प्रधानमंत्री का आभार जताया है.

दरअसल, कोरोना काल में अपनों से बिछड़े, सड़क व फुटपाथ पर जीवन बिताने को मजबूर बुजुर्गों के लिए योगी सरकार ने गाठ 14 मई को 'एल्डरलाइन' नाम की योजना लॉन्च की है. कोरोना काल में राज्य के जरूरतमंद बुजुर्गों के लिए यह योजना काफी मददगार साबित हो रही है.

 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर सभी 75 जिलों में बेसहारा बुजुर्ग नागरिकों को स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने और बीमारी से बचाने के लिए प्रोजेक्ट एल्डरलाइन के तहत टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर 14567 की व्यवस्था की गई है. कोरोना काल में इस टोल फ्री नंबर के जरिए जानकारी मिलने पर ऐसे अनेक बुजुर्गों की मदद सरकार ने की है. उनके स्वास्थ्य की चिंता करना, समय पर उनको इलाज दिलाना और साथ में भावनात्मक सहयोग देने का काम उत्तर प्रदेश में 'प्रोजेक्ट एल्डरलाइन' के तहत बड़े पैमाने पर किया जा रहा है.

Leave Your Comment
Most Viewed
Related News