ख़बर जहां, नज़र वहां

पाकिस्तान को FATF का बड़ा झटका, आतंकियों पर लगाम न लगाने पर मिली सजा

FATF ने पाकिस्तान को सख्त हिदायत देते हुए कहा है कि वहां की अदालतों को आतंवाद में शामिल लोगों को कड़ी से कड़ी सजा देनी चाहिए.
पाकिस्तान को FATF का बड़ा झटका, आतंकियों पर लगाम न लगाने पर मिली सजा

भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान को एक बड़ा झटका लगा है. फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स ने पाकिस्तान को अपनी ग्रे-लिस्ट में जून तक के लिए बरकरार रखा है. पाकिस्तान उम्मीद लगाए हुए था कि उसे इससे राहत मिल जाएगी. FATF का कहना है कि पाकिस्तान के लिए बनाई गई 27 सूत्रीय कार्रवाई योजना को वह पूरी तरह से लागू करने में विफल रहा है. FATF का कहना है कि पाकिस्तान को सभी नामित आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करनी होगी.

FATF ने पाकिस्तान को दिया झटका

FATF ने पाकिस्तान को सख्त हिदायत देते हुए कहा है कि वहां की अदालतों को आतंवाद में शामिल लोगों को कड़ी से कड़ी सजा देनी चाहिए. सोमवार को शुरू हुए सम्मेलन के निष्कर्षों पर एफएटीएफ ने कहा कि पाकिस्तान द्वारा आतंकवाद का वित्तपोषण रोकने में गंभीर खामियां हैं. यही नहीं पाकिस्‍तान में आतंकी फंडिंग से निपटने के लिए प्रभावी व्यवस्था की कमी है.

आतंकी गतिविधियों पर रोक लगाए पाक- FATF

FATF का कहना है कि पाकिस्तान को पहले आतंकवाद के खिलाफ अधूरे कार्यों को पूरा करना होगा. इसे के बाद FATF जून में होने वाले पूर्ण सत्र में वर्तमान दर्जे पर विचार करेगा. गौरतलब है कि FATF ने जून 2018 में पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट में रखा था. आतंकी फंडिंग से जुड़े मसलों पर एफएटीएफ की ग्रे-लिस्ट में शामिल पाकिस्तान से पिछले साल अक्टूबर में सभी 27 बिंदुओं को लागू करने के लिए कहा गया था. लेकिन पाकिस्‍तान दुनिया की आंखों में धूल झोंकने के लिए दिखावे की कार्रवाई करता है.

Leave Your Comment
Most Viewed
Related News