ख़बर जहां, नज़र वहां

Nokia 3310 में चलेगी Jio सिम , Wi-Fi हॉटस्पॉट से लैस

noki 3310 mein chalegee jio sim , wi-fi hotaspot se lais
Nokia 3310 में चलेगी Jio सिम , Wi-Fi हॉटस्पॉट से लैस
ग्लोबल ने Nokia 3310 के 4G वेरिएंट को चीन में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसे अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर लिस्टेड किया है, लेकिन इसकी कीमत और उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। ये फीचर फोन 4G LTE और VoLTE बैंड को सपोर्ट करेगा। भारत में ये कब लॉन्च होगा इसके बारे में फिलहाल कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है। हालांकि, इसमें रिलायंस जियो की सिम काम करेगा ये कन्फर्म है।


इस लेटेस्ट Nokia 3310 में Wi-Fi हॉटस्पॉट का एडवांस फीचर भी मिलेगा। यानी यूजर इस फोन का यूज डाटा शेयर करने के तौर पर भी कर सकता है। फोन में अलीबाबा का YunOS ऑपरेटिंग सिस्टम दिया है। ये OS एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म को भी सपोर्ट करता है। यानी फोन पर कई ऐसे काम किए जा सकेंगे जो एंड्रॉइड स्मार्टफोन पर होते हैं।

एक कलर्स में आएगा
ये स्मार्ट फीचर फोन होगा। जो स्काई ब्लू, ब्लैक और यलो कलर वेरिएंट में आएगा। कंपनी ने इसके मॉडल में कोई चेंज नहीं किया है, लेकिन इसका हार्डवेयर कॉन्फिग्रेशन काफी बदल गया है। अब ये दो वेरिएंट 256MB RAM और 512MB RAM में आएगा। हालांकि, इसकी डिस्प्ले स्क्रीन और रेजोल्यूशन में कोई चेंजेस नहीं किए गए हैं।

जियो के फोन से मुकाबला
इंडिया में Nokia 3310 का मुकाबला रिलायंस जियो के 4G फीचर फोन से हो सकता है। नोकिया का ये मॉडल 20 साल पुराना होने के साथ पॉपुलर रहा है। वहीं, पहली बुकिंग में 60 लाख जियो फोन सेल हो चुके हैं। इसके साथ, माइक्रोमैक्स भी अपना 4G फीचर फोन लॉन्च कर चुका है। ऐसे में Nokia 3310 के 4G वेरिएंट की कीमत क्या होगी? इस बात से ही ये दूसरी कंपनियों के फोन को टक्कर दे सकता है।
Leave Your Comment
Most Viewed
Related News