ख़बर जहां, नज़र वहां

MP: डॉक्टर से सिम वेरिफिकेशन के मांगे 11 रुपये, बैंक खाते से गायब हो गए 6 लाख

रीवा में सिम वेरिफिकेशन के नाम पर शातिरों ने डॉक्टर से ठगी की. महज 11 रुपये के चक्कर में डॉक्टर के बैंक खाते से शातिरों ने 6 लाख रुपये उड़ा लिए
MP: डॉक्टर से सिम वेरिफिकेशन के मांगे 11 रुपये, बैंक खाते से गायब हो गए 6 लाख

मध्य प्रदेश: रीवा में सिम वेरिफिकेशन के नाम पर शातिरों ने डॉक्टर से ठगी की. महज 11 रुपये के चक्कर में डॉक्टर के बैंक खाते से शातिरों ने 6 लाख रुपये उड़ा लिए. पीड़ित डॉक्टर की शिकायत के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई. पुलिस ने इस मामले का खुलासा करते हुए अंतरराज्यीय गिरोह के सदस्यों को झारखंड से गिरफ्तार कर लिया है.

इसके बाद वेरिफिकेशन करने के लिए ठगों ने 11 रुपये नेट बैंकिंग से मांगे. ठगों के झांसे में आकर डॉक्टर ने जैसे ही अपने एसबीआई के खाते से 11 रुपये ट्रांसफर किए, तो लगातार उनके मोबाइल पर बैंक खाते से पैसे कटने के 15 मैसेज आए. इन मैसेज से पता चला कि उनके बैंक खाते से 6 लाख 423 रुपये गायब हो गए हैं.

डॉक्टर ने बैंक जाकर सारी जानकारी दी, जिसके बाद समान थाने में शिकायत दर्ज कराई गई. पुलिस ने अज्ञात आरोपी के विरुद्ध मामला दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी. जिस नंबर से डॉक्टर के पास फोन आया था, उसकी लोकेशन झारखंड के जामताड़ा की थी. पुलिस ने लोकेशन के आधार पर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी. पुलिस की एक टीम जामताड़ा के लिए रवाना हो गई.

ठगी करने वालों को पता चल चुका था, कि दूसरे राज्य की पुलिस उनके पीछे पड़ी है. इसलिए आरोपियों द्वारा लगातार अपनी लोकेशन बदली जा रही थी. पुलिस ने तेजी दिखाते हुए एक जगह छापा मारा, जहां पुलिस को ठगों की स्कॉर्पियो कार मिली

पुलिस ने जब इस कार की तलाशी ली, तो उसमें से पुलिस को एक मोबाइल मिला. इस मोबाइल से ही डॉक्टर के पास फोन किया गया था. पुलिस ने इस मोबाइल को जब्त करने के बाद फिर से आरोपियों की तलाश शुरू की. इस मोबाइल की सिम की मदद से पुलिस ने एक आरोपी को दबोच लिया.

Leave Your Comment
Most Viewed
Related News