ख़बर जहां, नज़र वहां

गुजरात में भूपेंद्र कैबिनेट के मंत्रियों का शपथ ग्रहण, जितेंद्र वघानी-राजेंद्र त्रिवेदी बने मंत्री

गुजरात में आज भूपेंद्र पटेल सरकार की कैबिनेट का शपथ ग्रहण हो गया है. गांधीनगर में स्थित राजभवन में राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने राज्य के नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के मंत्रिमंडल को शपथ ग्रहण कराई है.
गुजरात में भूपेंद्र कैबिनेट के मंत्रियों का शपथ ग्रहण, जितेंद्र वघानी-राजेंद्र त्रिवेदी बने मंत्री

गांधीनगर: गुजरात में आज भूपेंद्र पटेल सरकार की कैबिनेट का शपथ ग्रहण हो गया है. गांधीनगर में स्थित राजभवन में राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने राज्य के नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के मंत्रिमंडल को शपथ ग्रहण कराई है. बड़ी बात यह है कि नए मंत्रिमंडल में कोई पुराना मंत्री नहीं है.

कैबिनेट में कौन-कौन शामिल?

भूपेंद्र पटेल की कैबिनेट में कनुभाई देसाई और नरेश पटेल शामिल हैं. इनके अलावा किरीट सिंह राणा और ब्रजेश मेरजा का भी मंत्री बनना तय है. ऋषिकेश पटेल, राघवजी पटेल और अरविंद रैयाणी भी मंत्री बनेंगे. महिलाओं में मनीषा वकील और निमिषा सुतार का भी मंत्री बनना तय है.

अपने समर्थकों में ‘भाई’ के नाम से लोकप्रिय रूपाणी ने राज्य में विधानसभा चुनाव होने से लगभग सवा साल पहले इसी महीने शनिवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. अगस्त 2016 में तत्कालीन मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल के इस्तीफे के बाद रूपाणी को मुख्यमंत्री बनाया गया था. रुपाणी के बाद सिर्फ एक बार के विधायक भुपेंद्र पटेल को सीएम बनाया गया है.

Leave Your Comment
Most Viewed
Related News