ख़बर जहां, नज़र वहां

मध्य प्रदेश: इंदौर चूड़ी कांड में पुलिस को मिला पाकिस्तान कनेक्शन

मध्य प्रदेश के इंदौर में वॉट्सएप पर भड़काऊ मैसेज कर दंगे की साजिश रचने वाले चार आरोपियों में से एक का कनेक्शन पाकिस्तान है.
मध्य प्रदेश: इंदौर चूड़ी कांड में पुलिस को मिला पाकिस्तान कनेक्शन

मध्य प्रदेश के इंदौर में वॉट्सएप पर भड़काऊ मैसेज कर दंगे की साजिश रचने वाले चार आरोपियों में से एक का कनेक्शन पाकिस्तान है. इसी के ही साथ जानकारी मिल रही है कि इनके संबंध तालिबान से भी हैं. मंगलवार को गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मीडिया को बताया कि इंदौर में दंगों की साजिश के आरोप में गिरफ्तार आरोपियों का‌ पाकिस्तान और तालिबान कनेक्शन सामने आ रहा है. उन्होंने कहा कि आरोपियों के पास से 200 आपत्तिजनक सामग्री दस्तावेज, पेनड्राइव और व्हाट्सएप चैट मिली हैं.

गृह मंत्री ने कहा कि इन आरोपियों के संबंध पाकिस्तान से ही नहीं बल्कि तालिबान से भी बातचीत के संकेत सामने आए हैं. पुलिस इसको लेकर जांच कर रही है. मंत्री ने कहा कि ये काफी गंभीर मामला सामने आया है. जिसके बाद हमने इंदौर को अलर्ट मोड पर किया है. अब इस मामले में जैसे-जैसे प्रकरण सामने आएंगे पुलिस आगे की कार्रवाई करती जाएगी. वहीं उन्होंने कहा कि तालिबानी सोच मध्यप्रदेश में बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

मोबाइल में मिले कई संदिग्ध वॉट्सऐप ग्रुप

पुलिस को आरोपियों के मोबाइल से कई संदिग्ध वॉट्सऐप ग्रुप मिले हैं. जिस पर भड़काऊ सामग्री पोस्ट की जाती रही हैं. वहीं पकड़े आरोपी अल्तमश खान के मोबाइल में पाकिस्तान के कुछ नंबर भी मिले हैं, जिसकी पुलिस जांच कर रही है. पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि चूड़ी वाले की पिटाई का वीडियो देखकर वो गुस्से में थे.

Leave Your Comment
Most Viewed
Related News