ख़बर जहां, नज़र वहां

नई टीम बनने की रेस में लखनऊ और अहमदाबाद सबसे आगे,जाने क्या है इसकी वजह

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड पहले ही आईपीएल के अगले सीजन के लिए दो नई टीमों को शामिल करने की बात कह चुका है. बीसीसीआई ने दो नई टीमों को आईपीएल का हिस्सा बनाने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है.
नई टीम बनने की रेस में लखनऊ और अहमदाबाद सबसे आगे,जाने क्या है इसकी वजह

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड पहले ही आईपीएल के अगले सीजन के लिए दो नई टीमों को शामिल करने की बात कह चुका है. बीसीसीआई ने दो नई टीमों को आईपीएल का हिस्सा बनाने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि बीसीसीआई ने टीम खरीदने में दिलचस्पी रखने वाली टीमों को बोली जमा करवाने के लिए पांच अक्टूबर तक का वक्त दिया है. इसके साथ ही लखनऊ और अहमदाबाद के नाम से दो नई टीमों की जुड़ने की संभावना काफी बढ़ गई है. 

बीसीसीआई के अधिकारी की ओर से दावा किया गया है कि लखनऊ और अहमदाबाद नई टीम की रेस में सबसे आगे हैं. इस अधिकारी ने पहचान नहीं बताने की शर्त पर कहा है कि इन टीमों के आगे होने की सबसे बड़ी वजह वहां के स्टेडियम में वर्ल्ड क्लास सुविधाओं का होना भी है. 

बीसीसीआई को होगा पांच हजार करोड़ का फायदा


बीसीसीआई पहले ही साफ कर चुका है कि एक राज्य से एक ही टीम को आईपीएल खेलने के लिए मान्यता मिलेगी. चूंकि महाराष्ट्र से मुंबई इंडियंस की टीम पहले से मौजूद है इसलिए वहां से कोई और नई टीम फिलहाल के लिए नहीं बनाई जाएगी. 

दो नई टीमों के आईपीएल में जुड़ने से बीसीसीआई को करीब 5000 करोड़ रुपये के फायदे का अनुमान लगाया जा रहा है. इसके साथ ही अगले साल आईपीएल में मैचों की संख्या में भी इजाफा देखने को मिलेगा. सामने आई जानकारी के मुताबकि आईपीएल 2022 में कुल 74 मैचों का आयोजन हो सकता है. 

Leave Your Comment
Most Viewed
Related News