ख़बर जहां, नज़र वहां

दिल्ली में एक हफ्ते और बढ़ा लॉकडाउन, अब 24 मई तक लागू रहेंगी पाबंदियां

कोरोना संकट के बीच दिल्ली में लॉकडाउन एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया गया है. राजधानी में अब 24 मई सोमवार सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन जारी रहेगा
दिल्ली में एक हफ्ते और बढ़ा लॉकडाउन, अब 24 मई तक लागू रहेंगी पाबंदियां

नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच दिल्ली में लॉकडाउन एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया गया है. राजधानी में अब 24 मई सोमवार सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन जारी रहेगा. इस दौरान नियमों में कोई नई छूट नहीं दी गई है. ये एलान सीएम केजरीवाल ने किया है. केजरीवाल ने कहा, राजधानी में कोरोना संक्रमण का कहर पहले कम हुआ है. पिछले 24 घंटे में कोरोना के लगभग 6,500 मामले आए हैं. पॉजिटिविटी रेट 1% और कम होकर 10% के करीब आ गया है.

दिल्ली में 19 अप्रैल को लॉकडाउन लागू किया गया था और इसकी अवधि चौथी बार बढ़ा दी गई है. राष्ट्रीय राजधानी में 24 मई की सुबह तक लॉकडाउन लागू रहेगा. इससे पहले, लॉकडाउन कल (सोमवार) सुबह पांच बजे खत्म होने वाला था. दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण संबंधी हालात में सुधार हो रहा है और पिछले कुछ दिन से संक्रमण के मामलों और संक्रमण दर में कमी आई है. मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन की अवधि बढ़ाई जा रही है, क्योंकि यदि इस समय ढील दे दी गई, तो कोरोना वायरस को काबू करने में अब तक मिली सफलता पर पानी फिर जाएगा.

दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से रोजाना पॉजिटिविटी मामलों, पॉजिटिविटी दर और होम आइसोलेशन में मरीजों की संख्या आदि में भारी गिरावट देखी गई है. पिछले एक सप्ताह में, दिल्ली ने 65,180 कोविड पॉजिटिव मामले दर्ज किए हैं. हालांकि, राष्ट्रीय राजधानी 4 मई से प्रति दिन 300 से अधिक मौतों की रिपोर्ट कर रही है (दो दिनों को छोड़कर जब 300 से कम रिपोर्ट की गई थी). एक दिन में सबसे अधिक मौतें 3 मई को हुईं, जब शहर में कुल 448 कोविड रोगियों की मौत हुई थी.

Leave Your Comment
Related News