ख़बर जहां, नज़र वहां

दिल्ली, गुजरात समेत कई राज्यों में हो रही है झमाझम बारिश

राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में कल रात से तेज बारिश हो रही है. भारतीय मौसम विभाग ने आज पूरे दिन रुक-रुक कर बारिश होने की संभावना जताई है.
दिल्ली, गुजरात समेत कई राज्यों में हो रही है झमाझम बारिश

राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में कल रात से तेज बारिश हो रही है. भारतीय मौसम विभाग ने आज पूरे दिन रुक-रुक कर बारिश होने की संभावना जताई है. वहीं, गुजरात में बारिश की वजह से यातायात ठप हो गया है. यहां 18 सड़कें बंद हो गई हैं. आईएमडी ने यहां अगले चार दिनों तक बारिश की संभावना जताई है. इसके अलावा आज राजस्थान और ओडिशा में भी भारी बारिश हो सकती है.

गुजरात में भारी बारिश जारी

गुजरात के कई इलाकों में पिछले दो दिनों में भारी बारिश की वजह से जलजमाव और क्षति के मद्देनजर दो राज्य राजमार्गों समेत 18 सड़कों को यातायात के लिए बंद कर दिया गया. भारत मौसम विभाग विभाग (आईएमडी) ने दिन में जारी अपने पूर्वानुमान में अगले चार दिनों में गुजरात के अधिकांश हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है और उत्तरी गुजरात, सौराष्ट्र और दक्षिणी गुजरात के इलाकों में इस दौरान भारी से भारी बारिश के लिए चेतावनी जारी की है.

राजस्थान के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी

राजस्थान के कई इलाकों में मॉनसून की भारी बारिश का दौर जारी है और मौसम विभाग ने अगले एक दो दिन में कई जगह अत्यधिक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम केंद्र, जयपुर के अनुसार अगले तीन-चार दिन पूर्वी राजस्थान के ज्यादातर भागों में मॉनसून सक्रिय रहेगा जबकि पश्चिमी राजस्थान में भी कुछ स्थानों पर मॉनसून के सक्रिय होने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं. केंद्र ने आगामी 24 से 48 घंटे में सिरोही, राजसमंद, उदयपुर, डूंगरपुर और बांसवाड़ा जिले में कहीं कहीं बादल गरजने के साथ-साथ भारी से अत्यंत भारी बारिश की चेतावनी (ऑरेंज अलर्ट) जारी किया है.

Leave Your Comment
Most Viewed
Related News