ख़बर जहां, नज़र वहां

कश्मीर मुद्दे पर भारत ने पाकिस्तान को सुनाई खरी-खरी

कश्मीर मुद्दे को लेकर बयानबाजी करने पर एक बार फिर पाकिस्तान को भारत ने सबके सामने लताड़ा. भारत ने कहा कि पाकिस्तान जैसे असफल देश से हमें सबक लेने की जरूरत नहीं है.
कश्मीर मुद्दे पर भारत ने पाकिस्तान को सुनाई खरी-खरी

कश्मीर मुद्दे को लेकर बयानबाजी करने पर एक बार फिर पाकिस्तान को भारत ने सबके सामने लताड़ा. भारत ने कहा कि पाकिस्तान जैसे असफल देश से हमें सबक लेने की जरूरत नहीं है. भारत ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में कश्मीर मुद्दा उठाने पर पाकिस्तान और इस्लामिक सहयोग संगठन  की आलोचना की. भारत ने कहा कि ओआईसी ने लाचार होकर खुद पर पाकिस्तान को हावी हो जाने दिया.

इसके साथ ही भारत ने इस्लामाबाद को संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (UNHRC) के द्वारा दिए गए मंच को हमेशा की तरह नई दिल्ली के खिलाफ इस्तेमाल करने के लिए भी आड़े हाथों लिया. UNHRC के 48 वें सत्र में भारत ने कहा कि पाकिस्तान को वैश्विक स्तर पर एक ऐसा देश करार दिया गया है, जो संयुक्त राष्ट्र द्वारा घोषित आतंकवादियों सहित अन्य आतंकवादियों का सरकार की नीति के तहत खुल कर समर्थन करता है, प्रशिक्षण देता है, वित्त पोषण करता है और हथियार मुहैया करता है.

जिनेवा में भारत के स्थायी मिशन के प्रथम सचिव पवन बांधे कश्मीर पर की गई टिप्पणी का जवाब देने के भारत के अधिकार का इस्तेमाल करते हुए कहा कि उसे (भारत को) पाकिस्तान जैसे नाकाम मुल्क से सबक सीखने की जरूरत नहीं है, जो आतंकवाद का केंद्र है और मानविधकारों का घोर हनन करता है. पवन बाधे ने कहा कि भारत के खिलाफ अपने झूठे और दुर्भावनापूर्ण दुष्प्रचार के लिए यूएनएचआरसी के मंच का दुरूपयोग करने की पाकिस्तान की आदत सी हो गई है.

Leave Your Comment
Most Viewed
Related News