ख़बर जहां, नज़र वहां

यहां केवल 10 रुपए में मिलती है मोबाइल से जुडी हर चीज

Here, only 10 rupees, everything related to mobile
यहां केवल 10 रुपए में मिलती है मोबाइल से जुडी हर चीज
नई दिल्ली : स्मार्टफोन को एक्सेसरीज की मदद से और भी ज्यादा स्मार्ट बनाया जा सकता है। हालांकि, इससे जुड़ी एक्सेसरीज भी बहुत महंगी होती है। ऑनलाइन स्टोर पर बड़ा डिस्काउंट मिलता है, लेकिन उसकी क्वालिटी कैसी होगी इस बात पता तो प्रोडक्ट की डिलिवरी पर ही चलता है। ऐसे में हम एक ऐसे मार्केट के बारे में बता रहे हैं जहां उम्मीद से सस्ती या यूं कहें कि 8-10 गुना सस्ती एक्सेसरीज मिल जाती है। यहां पर इसे चेक करके खरीदा जा सकता है।

इस मार्केट का नाम गफ्फार मार्केट है जो दिल्ली में है। इसे डुप्लिकेट फोन का बड़ा मार्केट भी कहा जाता है। यहां पर परमानेंट शॉप्स के साथ कई ऐसी दुकानें भी हैं जो सड़क पर लगती हैं। सड़क पर लगने वाली दुकानों पर फिक्स शॉप से ज्यादा सस्ती एक्सेसरीज मिल जाती है। जैसे जो मोबाइल कवर किसी शॉपर पर 150 से 200 रुपए की कीमत का होता है, वो यहां सिर्फ 10 रुपए में मिल जाता है। ठीक इसी तरह, मोबाइल ग्रिप की-चेक भी 10 से 20 रुपए में मिल जाती है। यहां से आप पावरबैंक, ईयरफोन, हेडफोन, मेमोरी कार्ड, पेन ड्राइव, मोबाइल चार्जर, डाटा केबल, बैटरी और अन्य एक्सेसरीज खरीद सकते हैं। ये भी आपको 10 से लेकर 50 रुपए में मिल जाता है

यहां पर जो इलेक्ट्रॉनिक मार्केट है वो डुप्लिकेट प्रोडक्ट या क्लोन प्रोडक्ट को सेल करती है। इनमें ज्यादातर चीनी आइटम होते हैं। इस मार्केट में आईफोन, सैमसंग, वीवो, ओप्पो समेत कई चाइनीज कंपनियों के फोन 10 गुना तक कम कीमत पर मिल जाते हैं। हालांकि, ये फोन ऑरिजनल होंगे इसकी गारंटी नहीं है। यहां की मार्केट में फोन की सैंकड़ों दुकानें हैं, जहां पर iPhone मिलता है। इन दुकानों पर आप बारगेनिंग भी कर सकते हैं।
Leave Your Comment
Related News