ख़बर जहां, नज़र वहां

सरकार का विवादास्पद यात्रा प्रतिबंध समाप्त, भारत से पहली प्रत्यावर्तन उड़ान पहुंची ऑस्ट्रेलिया

सरकार का विवादास्पद यात्रा प्रतिबंध समाप्त होने के बाद पहली प्रत्यावर्तन फ्लाइट भारत से ऑस्ट्रलिया पहुंची है. डार्विन में रॉयल ऑस्ट्रेलियन एयरफोर्स बेस पर शनिवार सुबह कंटास एयरलाइन की फ्लाइट से लगभग 80 ऑस्ट्रेलियाई नागरिक स्वदेश पहुंचे हैं.
सरकार का विवादास्पद यात्रा प्रतिबंध समाप्त, भारत से पहली प्रत्यावर्तन उड़ान पहुंची ऑस्ट्रेलिया

कैनबराः सरकार का विवादास्पद यात्रा प्रतिबंध समाप्त होने के बाद पहली प्रत्यावर्तन फ्लाइट भारत से ऑस्ट्रलिया पहुंची है. डार्विन में रॉयल ऑस्ट्रेलियन एयरफोर्स बेस पर शनिवार सुबह कंटास एयरलाइन की फ्लाइट से लगभग 80 ऑस्ट्रेलियाई नागरिक स्वदेश पहुंचे हैं.

दरअसल, इस फ्लाइट में 150 लोगों को वापस आना था लेकिन इनमें से 40 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए और 30 ऐसे लोग हैं, जो इनके संपर्क में आए. इसके कारण केवल 80 यात्री स्वदेश लौटे हैं. इन्हें डार्विन के बाहर हार्वर्ड स्प्रिंग सुविधा केंद्र में 14 दिनों के क्वारनटीन में रहना होगा.

जानकारी के मुताबिक भारत में ऑस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त बैरी ओ फेरल ने कहा है कि वह इस बात से निराश हैं कि लोगों को फ्लाइट में चढ़ने से रोका गया.

उल्लेखनीय है कि अप्रैल के अंत में ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने भारत से आने वाले लोगों पर रोक लगाई थी और उल्लंघन करने पर जेल और जुर्माना का प्रावधान किया गया था. इस प्रतिबंध के खत्म होने के बाद ये 80 पहले ऐसे यात्री हैं, जो स्वदेश लौटे हैं.

Leave Your Comment
Related News