ख़बर जहां, नज़र वहां

ओलंपिक पदक विजेताओं से मिले उपहारों की होगी नीलामी, जाने किन-किन सामानों की होगी नीलामी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ओलंपिक पदक विजेताओं से मिले उपहारों की नीलामी का फ़ैसला किया गया है. जानकारी के मुताबिक नीलामी की शुरुआत 17 सितम्बर प्रधानमंत्री के जन्मदिन से होगी.
ओलंपिक पदक विजेताओं से मिले उपहारों की होगी नीलामी, जाने किन-किन सामानों की होगी नीलामी

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ओलंपिक पदक विजेताओं से मिले उपहारों की नीलामी का फ़ैसला किया गया है. जानकारी के मुताबिक नीलामी की शुरुआत 17 सितम्बर प्रधानमंत्री के जन्मदिन से होगी. और नीलामी 7 अक्टूबर तक चलेगी. वहीं, सबसे दिलचस्प बात ये है कि जिन उपहारों की नीलामी की जाएगी उनमें हाल ही में सम्पन्न हुए ओलंपिक और पैराओलंपिक खेलों में उपयोग हुए वो सामान हैं. जिसे भारत की ओर से मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों ने प्रयोग किए थे.

किन खिलाड़ियों के सामान किए जाएंगे नीलाम?

हालांकि अभी ये साफ़ नहीं किया गया है कि किन खिलाड़ियों के सामान नीलाम किए जाएंगे. लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इन सामानों में वो भाला भी शामिल है. जिसे ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा ने प्रधानमंत्री को दिया था.

प्रधानमंत्री ने खिलाड़ियों से की थी मुलाक़ात

वहीं, ओलंपिक और पैराओलंपिक खेल ख़त्म होने के बाद प्रधानमंत्री ने इन खेलों में भाग लेने वाले खिलाड़ियों से मुलाक़ात की थी. उन मुलाक़ातों के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों से एक एक सामान लिया था. पीएम मोदी ने सामान लेते समय ही उनकी नीलामी की बात की थी.

नीलामी में राम मंदिर की प्रतिकृति भी शामिल

इसके अलावा नीलाम होने वाली वस्तुओं में अयोध्या के राम मंदिर की प्रतिकृति भी शामिल होगी. साथ ही , चार धाम और वाराणसी के रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर की प्रतिकृतियां भी नीलामी के लिए शामिल की गई हैं. प्रधानमंत्री को अलग अलग यात्राओं में मिले अंगवस्त्रम और अन्य यादगार वस्तुएं भी शामिल की गई हैं.

Leave Your Comment
Most Viewed
Related News