ख़बर जहां, नज़र वहां

खेल से मिलती है संघर्ष की प्रेरणा : मुकेश शर्मा

Game gets inspiration from conflict: Mukesh Sharma
खेल से मिलती है संघर्ष की प्रेरणा : मुकेश शर्मा

शियाड’ खेल महोत्सव-2018 : क्रिकेट और बास्केट बाल में शिया रेड का रहा जलवा

 

लखनऊ : शिया पी.जी. कालेज में चल रहे ‘शियाड’ खेल महोत्सव के दूसरे दिन आज क्रिकेट और बास्केट बाल के मैच हुए। शुरूआत क्रिकेट मैच से हुई। मुख्य अतिथि भाजपा के नगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा रहें। उन्होंने प्रतीकात्मक बैटिंग कर खेल की शुरूआत की। इस मैच में शिया रेड ने शिया ग्रीन पर बड़े अन्तरों से विजय हासिल की। शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी के लिए विमल यादव को मैन आफ द मैच प्रदान किया। मुख्य अतिथि श्री शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि खेल हमें जीने की कला सिखाता है। वह हमें विपरीत परिस्थितियों में भी संघर्ष की प्रेरणा देता है। मौलाना यासूब अब्बास साहब ने कहाकि शिया कालेज में इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन निरंतर होता रहेगा, ताकि छात्रों का शिक्षा के साथ चैमुखी विकास का मार्ग प्रशस्त हो सके। उन्होंने कार्यक्रम की सफलता के लिए शिया कालेज के शिक्षकों के साथ शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के समन्वित प्रयास की प्रशंसा की।


मैच के शुरूआत में मैच में बोर्ड आफ ट्रस्टीज के उपाध्यक्ष चैधरी शरीफुल हसन जैदी साहब, मौलाना यासूब अब्बास साहब, मीसम रफीक साहब, अजहर जैदी साहब, महाविद्यालय के प्रबंधक अब्बास मुर्तजा शम्सी साहब, प्राचार्य डाॅ. मोहम्मद मियां ने मुख्य अतिथि श्री शर्मा के साथ खिलाड़ियों का परिचय लिया और उत्साहवर्द्धन किया। खेल निदेशक डा. कुवर जय सिंह ने बताया कि मैच में शिया ग्रीन ने टाॅस जीतकर पहले फिल्डिंग करने का निर्णय लिया, लेकिन उसका यह फैसला उल्टा पड़ा। शिया ग्रीन की तरफ से खराब फिल्डिंग और गेंदबाजी तथा शिया रेड ने बढ़िया बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 15 ओवरों में 152 रन बना लिये थे।  शिया ग्रीन की तरफ से शुरूआत बेहद खराब रही और  पूरी टीम मात्र 11.3 ओवर में 78 रन पर आल आउट हो गई। मैच के अंपायर डा. आशीष राय व डा. सै. अली मेंहदी रहे। जबकि कमेन्ट्री का जिम्मा डा. प्रदीप शर्मा ने संभाला।

इसके बाद महोत्सव के दूसरे इवेंट में बास्केट बाल का मैच शिया रेड और ब्लू के बीच हुआ, जिसमें शिया रेड ने 54 के मुकाबले 39 प्वाइंट से शिया ब्लू को पराजित कर दिया। शिया रेड की तरफ से हसन अब्बास ने सर्वाधिक 22 प्वाइंट हासिल किये। राज शिरीन ने 15 और इब्राहिम ने 12 प्वाइंट अर्जित किये। जबकि शिया ब्लू से अकेले शिवम ने 28 प्वाइंट हासिल किये, लेकिन टीम के अन्य सदस्यों की तरफ से अच्छा खेल न होने से वह टीम को जीत नहीं दिला सके। डा सिंह ने बताया कि कल गुरूवार को क्रिकेट, कब्बडी तथा शुक्रवार 19 जनवरी को क्रिकेट के फाइनल के साथ पुरस्कार वितरण और समापन समारोह का आयोजन किया जायेगा।

Leave Your Comment
Related News