ख़बर जहां, नज़र वहां

फोर्ड की पूरी तरह से नही होगी भारत से छुट्टी,इन गाड़ियों के इंपोर्ट के जरिए जारी रहेगा कारोबार

फोर्ड ने भारत में अपने डॉमेस्टिक ऑपरेशंस को बंद कर दिया है और अपने मौजूदा मॉडल की बिक्री बंद कर दी है, लेकिन कंपनी इंपोर्ट के जरिए अभी भी किसी न किसी रूप में भारत में रहने की प्लानिंग कर रही है.
फोर्ड की पूरी तरह से नही होगी भारत से छुट्टी,इन गाड़ियों के इंपोर्ट के जरिए जारी रहेगा कारोबार

नई दिल्ली: फोर्ड ने भारत में अपने डॉमेस्टिक ऑपरेशंस को बंद कर दिया है और अपने मौजूदा मॉडल की बिक्री बंद कर दी है, लेकिन कंपनी इंपोर्ट के जरिए अभी भी किसी न किसी रूप में भारत में रहने की प्लानिंग कर रही है. फोर्ड भारत में कोई कार नहीं बनाएगी, लेकिन लग्जरी सेगमेंट में कुछ कारों को इंपोर्ट के रूप में बनी रहेगी. साथ ही रैंजर पिक-अप को भी इंपोर्ट करेगी. 


Mustang Mach-E होगी लॉन्च

 जानकारी के मुताबिक Ford पहले Mustang Mach-E के साथ EV स्पेस में उतरने की प्लानिंग कर रही है. यह एक इलेक्ट्रिक लग्जरी एसयूवी है जो Mustang की तरह परफॉर्मेंस देने का दावा करती है. Mach-E के भारत में कई वेरिएंट्स में आ सकती है, जिसमें करीब 500 बीएचपी Mach-E GT एडिशन शामिल है, जो सबसे पावरफुल है. इसकी  88kWh की बड़ी और दमदार बैटरी 400km तक की रेंज दे सकती है.

इतनी हो सकती है कीमत

 आपको बता दें कि Mach-E एक लक्ज़री SUV होगी, इसलिए इसमें बड़े पैमाने पर टचस्क्रीन और अन्य सभी फीचर्स की उम्मीद की जाती है. यह V8 मस्टैंग स्पोर्ट्स कार से भी ज्यादा बेहतर होगी जिसमें चार दरवाजे और एक बड़ा बूट होगा. यह एक अच्छी कीमत वाली ईवी एसयूवी हो सकती है क्योंकि मौजूदा इलेक्ट्रिक लग्जरी एसयूवी की कीमत एक करोड़ से अधिक है. हालांकि इसकी कीमत भी 60 से 70 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है. 

रैप्टर पिक-अप भी करेगी लॉन्च

वहीं अगर दूसरे लॉन्च की बात करें तो रेंजर रैप्टर पिक-अप भी होगा. यह एक पॉपुलर पिक-अप का ऑफ-रोड ओरिएंटेड एडिशन है. इसमें ऑफ-रोड परफॉर्मेंस के लिए बड़े टायर दिए गए हैं. रास्तों के अनुकूल होने के लिए अलग-अलग मोड़ के साथ एक फोर व्हीलर ड्राइव सिस्टम और हार्डकोर ऑफ-रोडिंग करने की क्षमता है. इसमें 2.0 लीटर डीजल इंजन होगा लेकिन 10-स्पीड ऑटोमैटिक के साथ-साथ डिस्काउंटेड एंडेवर पर अधिक पावर होगा. 

Leave Your Comment
Most Viewed
Related News