ख़बर जहां, नज़र वहां

गायत्री प्रजापति पर ईडी ने कसा शिकंजा, सात दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

ED tightens gears on Gayatri Prajapati
गायत्री प्रजापति पर ईडी ने कसा शिकंजा, सात दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

लखनऊ: लखनऊ की अदालत ने मनीलॉन्ड्रिंग केस में निरुद्ध पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति को सात दिन के लिए ईडी की हिरासत में भेज दिया गया है. जानकारी के मुताबिक गायत्री प्रजापति की हिरासत 11 फरवरी की सुबह 10 बजे से शुरु होगी. जिला न्यायाधीश तृतीय दिनेश कुमार शर्मा ने यह आदेश ईडी की अर्जी को मंजूर करते हुए दिया है. वहीं बुधवार को ईडी के विशेष वकील कुलदीप श्रीवास्तव ने अर्जी पर बहस की थी. और उनका कहना था कि बतौर खनन मंत्री गायत्री ने अपनी आय से अधिक संपति अर्जित की है.

आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज

ईडी ने अदालत से कहा कि 10 दिन के लिए गायत्री की पुलिस हिरासत मंजूर की जाए. ज्ञात हो 26 अक्टूबर, 2020 को विजिलेंस ने गायत्री के खिलाफ आय से अधिक संपति का मामला दर्ज किया था. और 14 जनवरी, 2021 को इसी आधार पर ईडी ने भी जांच शुरु की. आपको बता दें कि सोमवार को गायत्री प्रजापति को इस मामले में न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया था. जानकारी के मुताबिक गायत्री प्रजापति बलात्कार के एक मामले में पहले से ही जेल में है.

प्रजापति जांच में नहीं कर रहे सहयोग

ईडी की शुरूआती पूछताछ में गायत्री की दो करोड़ 98 लाख रुपए से अधिक संपति का पता चला है. वहीं ईडी के अनुसार गायत्री जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं, जबकि गायत्री के बहुत सारे फर्म हैं, जिसमें कई करोड़ रुपए निवेश किए गए हैं. इनका लड़का अनिल प्रजापति इन कम्पनियों का निदेशक है. इनकी कई संपत्तियां अमेठी, लोनावला और गोवा में होने की जानकारी मिली है. इसी संदर्भ में गायत्री से पूछताछ करना बहुत आवश्यक है.

Leave Your Comment
Related News