ख़बर जहां, नज़र वहां

आसाराम की जमानत अर्जी पर SC में होने वाली सुनवाई को टालने की मांग

आसाराम की अंतरिम जमानत की अर्जी पर मंगलवार को होने सुनवाई को टालने की मांग की गई है.
आसाराम की जमानत अर्जी पर SC में होने वाली सुनवाई को टालने की मांग

आसाराम की अंतरिम जमानत की अर्जी पर मंगलवार को होने सुनवाई को टालने की मांग की गई है. रेप के मामले में जोधपुर सेंट्रल जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे आसाराम ने सुप्रीम कोर्ट में अंतरिम जमानत की अर्जी दाखिल की है, जिस पर मंगलवार को सुनवाई की जानी है, लेकिन कल होने वाली सुनवाई को टालने की मांग की गई है. आसाराम के वकील सिद्धार्थ लूथरा ने कोर्ट से एक हफ्ते तक मामले की सुनवाई टालने की मांग की है. हालांकि, अभी उन्होंने इसके पीछे की वजह नहीं बताई है और कहा कि ये मांग निजी कारणों से की गई है.

इससे पहले भी, इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई को टाल दिया गया था, जब राजस्थान सरकार की तरफ से दाखिल किए गए जवाब पर अपना जवाब दाखिल करने के लिए आसाराम के वकील ने कोर्ट से और समय की मांग की थी. वहीं, राजस्थान सरकार ने आसाराम की अंतरिम जमानत का विरोध किया है. इससे पहले, राजस्थान हाईकोर्ट में आसाराम की अंतरिम जमानत याचिका खारिज कर दी गई थी.

मालूम हो कि आसाराम को साल 2013 में अपने आश्रम की एक लड़की से रेप का दोषी पाया गया था, जिसके लिए उन्हें उम्र कैद की सजा सुनाई गई थी. वह कोरोना से संक्रमित हो गए थे और स्वास्थ्य के आधार पर जमानत की मांग कर रहे थे. कोरोना से संक्रमित होने के बाद आसाराम को एम्स में भर्ती कराया गया था. आसाराम साल 2013 से ही जोधपुर की सेंट्रल जेल में बंद हैं और वह कई बार अंतरिम जमानत के लिए आवेदन कर चुके हैं, लेकिन हर बार उनकी अंतरिम जमानत की अर्जी को खारिज कर दिया गया.

Leave Your Comment
Most Viewed
Related News