ख़बर जहां, नज़र वहां

दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, 8वीं तक के बच्चों के स्कूल अभी नहीं खुलेंगे

राजधानी दिल्ली में 8वीं तक के बच्चों के लिए स्कूल अभी नहीं खुलेंगे. डीडीएमए के आदेश के मुताबिक 8वीं तक के स्कूलों को फिलहाल बंद रखने का फैसला किया गया है
दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, 8वीं तक के बच्चों के स्कूल अभी नहीं खुलेंगे

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में 8वीं तक के बच्चों के लिए स्कूल अभी नहीं खुलेंगे. डीडीएमए के आदेश के मुताबिक 8वीं तक के स्कूलों को फिलहाल बंद रखने का फैसला किया गया है. हालांकि 9वीं से 12वीं तक की क्लासेज 50 फीसदी क्षमता के साथ चलती रहेंगीं.

बिजेनस टू बिजनेस और बिजनेस टू कस्टमर एग्जिबिशन आयोजित करने की अनुमति दे दी गई है. 50 फीसदी क्षमता के साथ ऑडिटोरियम और एसेम्बली हॉल्स में इवेंट आयोजित हो सकेंगे. DDMA आदेश के मुताबिक इन इवेंट का आयोजन करने के लिए किसी भी ऑथोरिटी से किसी भी तरह की अनुमति की आवश्यकता नही होगी.

निजी स्कूल मालिकों ने की थी स्कूल खोलने की मांग

कई निजी स्कूल मांग कर रहे थे कि कक्षा छठी से आठवीं तक के विद्यार्थियों के लिए भी विद्यालय जल्द से जल्द खोले जाएं. दिल्ली स्टेट पब्लिक स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन (डीएसपीएसएमए) ने कहा कि अगर 24 सितंबर तक कक्षा छठी से आठवीं तक के विद्यार्थियों के लिए स्कूल नहीं खोले गए तो मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा.

डीएसपीएसएमए के प्रमुख आरसी जैन ने कहा, ''कक्षा नौवीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों के लिए स्कूल खोल दिए गए हैं और अब तक कोई शिकायत नहीं मिली है. निजी स्कूल बस सेवाएं देना शुरू कर दें तो उपस्थिति में और सुधार होगा, क्योंकि सभी स्कूल बस सेवा नहीं दे रहे हैं.''

Leave Your Comment
Most Viewed
Related News