ख़बर जहां, नज़र वहां

डिफेंस ऑफिस कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन, पीएम बोले- तय समय सीमा में पूरा होगा नई पार्लियामेंट बिल्डिंग का निर्माण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दिल्ली के कस्तूरबा गांधी मार्ग और अफ्रीका एवेन्यू में रक्षा कार्यालय परिसरों का उद्घाटन किया.
डिफेंस ऑफिस कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन, पीएम बोले- तय समय सीमा में पूरा होगा नई पार्लियामेंट बिल्डिंग का निर्माण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दिल्ली के कस्तूरबा गांधी मार्ग और अफ्रीका एवेन्यू में रक्षा कार्यालय परिसरों का उद्घाटन किया. इस दौरान वहां रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और सेनाध्यक्ष जनरल एम. एम नरवणे भी मौजूद थे. इसके साथ ही पीएम थल सेना, नौसेना, वायु सेना और सिविल ऑफिसर्स से बातचीत भी की.

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज़ादी के 75वें वर्ष में आज हम देश की राजधानी को नए भारत की आवश्यकताओं और आकांक्षाओं के अनुसार विकसित करने की तरफ एक और कदम बढ़ा रहे हैं. ये नया डिफेंस ऑफिस कॉम्लेक्स हमारी सेनाओं के कामकाज को अधिक सुविधाजनक, अधिक प्रभावी बनाने के प्रयासों को और सशक्त करने वाला है.

रक्षा कार्यालय परिसरों के उद्घाटन के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “ये नया डिफेंस ऑफिस कॉम्प्लेक्स हमारी सेनाओं के कामकाज को अधिक सुविधाजनक, अधिक प्रभावी बनाने के प्रयासों को और सशक्त करने वाला है:” दिल्ली के कस्तूरबा गांधी मार्ग और अफ्रीका एवेन्यू में रक्षा कार्यालय परिसरों का उद्घाटन करने के बाद पीएम ने कहा, “लोग सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट के पीछे डंडा लेकर पड़े थे. सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट का ये भी एक हिस्सा है, जहां 7,000 से अधिक सेना के अफसर जहां काम करते हैं.”

Leave Your Comment
Most Viewed
Related News