ख़बर जहां, नज़र वहां

टनकपुर में साइबर ठगों ने दो व्यापारियों को बनाया शिकार, खाते से उड़ाए करीब 50 हजार

टनकपुर में दो लोग साइबर ठगों के झांसे में आ गए. एक किराना व्यापारी और एक अन्य व्यक्ति ऑनलाइन ठगी का शिकार हुए हैं. किराना व्यापारी के खाते से 40 हजार तो दूसरे व्यक्ति के खाते से करीब 10 हजार रुपये उड़ा लिए गए.
टनकपुर में साइबर ठगों ने दो व्यापारियों को बनाया शिकार, खाते से उड़ाए करीब 50 हजार

टनकपुरः टनकपुर में दो लोग साइबर ठगों के झांसे में आ गए. एक किराना व्यापारी और एक अन्य व्यक्ति ऑनलाइन ठगी का शिकार हुए हैं. किराना व्यापारी के खाते से 40 हजार तो दूसरे व्यक्ति के खाते से करीब 10 हजार रुपये उड़ा लिए गए. ठगी के शिकार हुए दोनों लोगों ने कोतवाली में तहरीर देकर उचित कार्रवाई का आग्रह किया है.

जानकारी के अनुसार किराना व्यवसायी मगन बिहारी एंड संस के मालिक संजय अग्रवाल द्वारा दी गई तहरीर के मुताबिक उनके मोबाइल पर कॉल कर एक व्यक्ति ने 60 हजार से अधिक रुपये का किराना सामान लिखाया और बताया कि भुगतान उनके खाते में आएगा. उसके बाद पेटीएम के जरिये उसके स्टेट बैंक खाते से 25 हजार और दूसरी बार किसी अन्य खाते से 15 हजार रुपये ट्रांसफर हो गए.

वहीं, दूसरी घटना में साइबर ठग ने शहर के वार्ड संख्या 5 निवासी रमेश रौतेला के फोन पर कॉल कर कहा कि वह उसके बचपन का मित्र मनोज है. वह उसे अपनी ओर से 20 हजार रुपये देना चाहता है. इस पर रमेश ने अपने भतीजे पवन शर्मा को कॉल करने वाले व्यक्ति को अपना मोबाइल और खाता नंबर बताने को कहा. कुछ देर बाद गूगल पे के जरिये पवन के खाते से पहले 200 रुपये और फिर 9 हजार, 929 रुपये उड़ा लिए गए. सीओ अविनाश वर्मा ने बताया कि दोनों घटनाओं की छानबीन की जा रही है.

Leave Your Comment
Most Viewed
Related News