ख़बर जहां, नज़र वहां

देश में बढ़ रहा कोरोना का कहर, राज्य सरकारें हुई अलर्ट

Corona rising in the country, state governments alert
देश में बढ़ रहा कोरोना का कहर, राज्य सरकारें हुई अलर्ट

देश में कोरोना महामारी फिर पैर पसारती नजर आ रही है. कई राज्‍यों में कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़े हैं. महाराष्ट्र और केरल समेत करीब 16 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में पिछले सप्ताह कोरोना के नए मामलों में वृद्धि दर्ज की गई. हालांकि यह वृद्धि काफी मामूली रही, लेकिन इस वृद्धि को देखते हुए सरकारें सतर्क हो गई हैं. कई राज्यों ने सीमा पर अलर्ट जारी कर दिया है.

24 घंटे में करीब 10,600 नए केस

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 10,584 नए केस सामने के साथ संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 1,10,16,434 हो गई है. बीते घंटे में घातक वायरस की वजह से 78 मरीजों की मौत हुई है. देश में अब तक 1.56 लाख से ज्यादा लोग कोरोना के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं.

MP में कोरोना के 294 नए मामले

मध्य प्रदेश में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 294 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाये गये लोगों की कुल संख्या 2,59,721 हो गयी है. राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से किसी भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई. प्रदेश में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 3,854 है. यह जानकारी मध्य प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने दी है.

बेंगलुरु में एक और अपार्टमेंट सील

बेंगलुरु के एक अपार्टमेंट में 10 मरीजों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद हड़कंप मच गया. बृहद बेंगलुरु महानगर पालिका आयुक्त एन मंजुनाथ प्रसाद ने एक बयान में कहा कि एसजेआर वाटरमार्क अपार्टमेंट में 15 फरवरी से 22 फरवरी के बीच संक्रमण के दस मामले सामने आए. इस कैंपस में 9 ब्लॉक हैं जिनमें करीब 1,500 लोग रहते हैं. अधिकारी के अनुसार संक्रमण के मामले सामने आने के बाद छह ब्लॉक को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है.

छत्तीसगढ़ में 274 लोगों में कोरोना की पुष्टि

छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान 274 और लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. राज्य में इस वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या 3,11,159 हो गई है. राज्य में सोमवार को 32 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई है, राज्य में कोरोना वायरस संक्रमित पांच मरीजों की मौत हुई है.

Leave Your Comment
Related News