ख़बर जहां, नज़र वहां

कोरोना का कहर:अमेरिका ने अपने नागरिकों को भारत यात्रा से बचने की दी सलाह

भारत में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब अमेरिका ने भी अपने नागरिकों को भारत यात्रा से बचने की सलाह दी है.
कोरोना का कहर:अमेरिका ने अपने नागरिकों को भारत यात्रा से बचने की दी सलाह

वाशिंगटन: भारत में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब अमेरिका ने भी अपने नागरिकों को भारत यात्रा से बचने की सलाह दी है. अमेरिका के रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र ने कहा कि कोविड-19 मामलों में वृद्धि के बीच, यात्रियों को भारत में किसी तरह की यात्रा से बचना चाहिए.

CDC के निर्देश में साथ ही कहा गया है, 'पूरी तरह से टीका लगाए गए यात्रियों को भी कोरोना के नए वैरिएंट और संक्रमण के प्रसार का जोखिम हो सकता है इसलिए उन्हें भारत में किसी तरह की यात्रा करने से बचना चाहिए. यदि आपको भारत की यात्रा करनी ज्यादा जरूरी है, तो यात्रा से पहले पूरी तरह से टीका लगवाएं.'

इससे पहले ब्रिटेन ने भारत के नागरिकों के प्रवेश पर रोक लगा दी है. देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों के चलते ब्रिटेन ने भारत को यात्रा श्रेणी की 'रेड लिस्ट' में डाल दिया है. ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री के अनुसार कोरोना के कथित भारतीय स्वरूप के 103 मामले मिलने के बाद यह फैसला लिया गया है. हालांकि भारत से उन लोगों को प्रवेश की इजाजत होगी जिनके पास ब्रिटेन या फिर आयरिश की नागरिकता है. वहीं इससे पहले पाकिस्तान ने भी कोविड-19 मामलों में रिकॉर्ड वृद्धि के चलते भारत से यात्रियों के आने पर दो सप्ताह के लिए रोक लगाने का सोमवार को फैसला किया.

Leave Your Comment
Most Viewed
Related News