ख़बर जहां, नज़र वहां

CM योगी ने प्राइमरी स्कूल का किया निरीक्षण, बच्चों को दी चॉकलेट

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के नरही में एक प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया और बच्चों से मुलाकात की.
CM योगी ने प्राइमरी स्कूल का किया निरीक्षण, बच्चों को दी चॉकलेट

लखनऊ: कोरोना महामारी की वजह से प्राइमरी स्कूल भी बंद कर दिए गए थे. एक साल बंद रहने के बाद उत्तर प्रदेश में 1 मार्च यानी आज से कक्षा एक से पांचवी तक के प्राइमरी स्कूल खोल दिये गए है. हालांकि सरकार द्वारा जारी निर्देशों के मुताबिक स्कूलों को कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करना अनिवार्य है. स्कूलों में कक्षा की कुल क्षमता से 50 फीसदी बच्चों को ही बुलाया गया है.

सीएम योगी ने बच्चों दी चॉकलेट

सोमवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के नरही में एक प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया और बच्चों से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने बच्चों को चॉकलेट्स दी और उनसे बातचीत की. कक्षा में मुख्यमंत्री योगी ने एक बच्ची से पूछा, आपको स्कूल वापस आकर कैसा लग रहा है जिस पर बच्ची ने कहा कि अच्छा लग रहा है सर.

गौरतलब है कि पिछले साल 13 मार्च 2020 को कोरोना महामारी की वजह से सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया था. वहीं अब चरणबद्ध तरीके से स्कूलों को खोला जा रहा है. पहले कक्षा नौ से 12 तक के स्कूल खोले गए थे. उसके बाद कक्षा 6 से आठ तक के स्कूल खोले गए. अब तीसरे चरण में आज से प्राइमरी स्कूल भी खोल दिए गए हैं. एक साल बाद खुल रहे स्कूलों को काफी सजाया गया है. शिक्षकों को निर्देश दिए गए है कि स्कूलों में उत्सव जैसा माहौल हो ताकि बच्चे असहज महसूस न करें. प्राइमरी स्कूलों में कोरोना को लेकर काफी सावधानी बरतने के लिए कहा गया है.

Leave Your Comment
Most Viewed
Related News