ख़बर जहां, नज़र वहां

सीएम नीतीश ने अधिकारियों को दिया निर्देश, ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना जांच की संख्या बढ़ाएं

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को एक अणे मार्ग स्थित संकल्प से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से 10 जिलों के डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर और नौ मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में स्थापित डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल की समीक्षा की.
सीएम नीतीश ने अधिकारियों को दिया निर्देश, ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना जांच की संख्या बढ़ाएं

पटनाः मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को एक अणे मार्ग स्थित संकल्प से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से 10 जिलों के डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर और नौ मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में स्थापित डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल की समीक्षा की. इस दौरान उन्होंने यहां की व्यवस्था के बारे में जानकारी ली.

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के खिलाफ सभी लोगों को सचेत रहना है. एकजुटता के साथ अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करना है, इसमें किसी प्रकार की ढिलाई नहीं बरती जाए. सभी मनोयोग से काम करेंगे तो लोगों का और भरोसा बढ़ेगा. ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना जांच की संख्या और बढ़ाएं और कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए सभी जरूरी कदम उठाएं.

होम आइसोलेशन वाले मरीजों को लेकर मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि ऐसे मरीजों को देखने के लिए होम विजिट करते रहें. ताकि घर पर बेहतर ट्रीटमेंट हो सके. कोविड अस्पतालों में मरीजों एवं उनके परिजनों की हर सुविधा का ख्याल रखें. कम्युनिटी किचन के माध्यम से परिजनों को ससमय भोजन उपलब्ध कराते रहें. उन्होंने कहा कि सबको सकारात्मकता एवं एकजुटता के साथ काम करना है. चिकित्सक, नर्स एवं अन्य चिकित्साकर्मी सेंटर पर हमेशा उपलब्ध रहें. कोविड हॉस्पिटल में आईसीयू बेड की संख्या और बढ़ाएं.

Leave Your Comment
Related News