ख़बर जहां, नज़र वहां

मुख्य अर्थशास्त्री गीता गोपीनाथ का बढ़ा कद, IMF की फर्स्ट डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर होंगी गोपीनाथ

वह अभी तक अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष में बतौर चीफ इकोनॉमिस्ट के रूप में कार्य कर रहीं थीं. जानकारी के अनुसार गोपीनाथ तीन साल से अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष में बतौर चीफ इकोनॉमिस्ट के रूप में कार्य कर रहीं हैं. वह जनवरी 2022 में हार्वर्ड विश्विद्यालय में फिर से शैक्षणिक कार्य शुरू करने वालीं थीं.
मुख्य अर्थशास्त्री गीता गोपीनाथ का बढ़ा कद, IMF की फर्स्ट डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर होंगी गोपीनाथ

नई दिल्लीः भारतीय अमेरिकी गीता गोपीनाथ अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष की फर्स्ट डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर होंगी. वह जियोफ्रे ओकामोटो की जगह लेंगी. अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष की ओर से गुरुवार को बताया गया कि ओकामोटा जल्द ही अपना पद छोड़ देंगे. जिसके बाद गीता गोपीनाथ उनकी जगह कामकाज संभालेंगी.

वह अभी तक अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष में बतौर चीफ इकोनॉमिस्ट के रूप में कार्य कर रहीं थीं. जानकारी के अनुसार गोपीनाथ तीन साल से अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष में बतौर चीफ इकोनॉमिस्ट के रूप में कार्य कर रहीं हैं. वह जनवरी 2022 में हार्वर्ड विश्विद्यालय में फिर से शैक्षणिक कार्य शुरू करने वालीं थीं.

लेकिन उन्हें पदोन्नति देकर फर्स्ट डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर बनाया गया है. आपको बता दें कि इस मौके पर अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष के मैनेजिंग डायरेक्टर क्रिष्टैलिना जियोग्रेविया ने कहा कि गीता गोपीनाथ पहली महिला चीफ इकोनॉमिस्ट थीं. और हमें इस बात की खुशी है कि वह अपनी सेवाएं जारी रखेंगी और अब फर्स्ट डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर के रूप में काम करेंगी.

Leave Your Comment
Most Viewed
Related News