ख़बर जहां, नज़र वहां

सेंचुरियन टेस्ट : जीतने के लिए दोनों टीमों के पास बराबरी का मौका

सेंचुरियन टेस्ट : जीतने  के लिए दोनों टीमों के पास बराबरी का मौका

साउथ अफ्रीका को 118 रन की बढ़त, बुमराह ने 30 रन देकर लिये दो विकेट

सेंचुरियन: सेंचुरियन टेस्ट में दोनों टीमों के पास मैच जीतने का मौका बराबरी का है. भारतीय टीम की कोशिश दक्षिण अफ्रीकी टीम को आज जल्द से जल्द आउट करने की होगी. दक्षिण अफ्रीकी टीम ने अब तक 118 रन की बढ़त बना ली है. इस लिहाज से भारतीय गेंदबाजों की कोशिश यही रहेगी कि प्रोटियाज टीम को ज्यादा रन न बनाने दें. लेकिन यह आसान नहीं रहने वाला क्योंकि भारत की दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में जीत की उम्मीदों के सामने एबी डिविलियर्स खड़े हो गये हैं, जिन्होंने बारिश से प्रभावित तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका को शुरूआती झटकों से उबारा. बारिश और खराब रोशनी के कारण तीसरे सत्र का खेल प्रभावित रहा जिसमें केवल दस ओवर का खेल हो पाया. खराब रोशनी के कारण जब दिन का खेल समाप्त घोषित किया गया तब दक्षिण अफ्रीका ने दो विकेट पर 90 रन बनाये थे और उसकी कुल बढ़त 118 रन की हो गयी है. बुमराह ने अभी तक 30 रन देकर दो विकेट लिये हैं.

इससे पहले भारत ने कप्तान विराट कोहली की 153 रन की लाजवाब पारी से दक्षिण अफ्रीका के 335 रन के जवाब में अपनी पहली पारी में 307 रन बनाये. इस तरह से दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 28 रन की बढ़त हासिल की. भारत के पास मैच पर पकड़ बनाने का अच्छा मौका था तथा कोहली के बाद बुमराह ने उसे बेहतरीन अवसर दिलाया लेकिन एबी डिविलियर्स ठोस इरादों के साथ क्रीज पर उतरे. वह अभी 50 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं. उनके साथ दूसरे छोर पर सलामी बल्लेबाज 36 रन पर खेल रहे हैं. इन दोनों ने अब तक तीसरे विकेट के लिये 87 रन जोड़े हैं.

सुपरस्पोर्ट पार्क की पिच में अभी से गेंद नीची रह रही है और बुमराह ने ऐसे में नयी गेंद से बेहतरीन स्पैल किया. उन्होंने एडेन मार्कराम (एक) और हाशिम अमला (एक) दोनों को तीन ओवर के अंदर पगबाधा आउट करके छठे ओवर तक स्कोर दो विकेट पर तीन रन कर दिया था. रविचंद्रन अश्विन ने गेंदबाजी की शुरूआत की जबकि इशांत शर्मा पहले बदलाव के रूप में आये. डिविलियर्स ने अपने सदाबहार अंदाज में बल्लेबाजी की और किसी भी भारतीय गेंदबाज को कोई मौका नहीं दिया. उन्होंने अब तक 78 गेंदों का सामना करके छह चौके लगाये हैं. एल्गर जब 29 रन पर थे तब बुमराह की गेंद पर विकेटकीपर पार्थिव पटेल के पास उनका कैच लेने का मौका था लेकिन वह चूक गये.

Leave Your Comment
Related News