ख़बर जहां, नज़र वहां

दुनिया की टॉप रिसर्च यूनिवर्सिटी बनने पर बीएस येदियुरप्पा ने IISc बेंगलौर को दी बधाई

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने दुनिया की टॉप रिसर्च यूनिवर्सिटी का दर्जा पाने पर इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस, बेंगलौर को बधाई दी.
दुनिया की टॉप रिसर्च यूनिवर्सिटी बनने पर बीएस येदियुरप्पा ने IISc बेंगलौर को दी बधाई

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने दुनिया की टॉप रिसर्च यूनिवर्सिटी का दर्जा पाने पर इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस, बेंगलौर को बधाई दी और कहा कि IISc ने सभी भारतीयों को गर्व महसूस कराया है. QS वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग्स में, भारत के तीन संस्थानों ने टॉप 200 यूनिवर्सिटी में जगह बनाई है. इसमें IIT बॉम्बे और IIT दिल्ली भी शामिल है.

येदियुरप्पा ने गुरुवार को ट्विटर पर लिखा, “QS वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग्स में दुनिया की टॉप रिसर्च यूनिवर्सिटी बनने पर आईआईसी बेंगलौर को बधाई. विश्व स्तरीय शिक्षा और विज्ञान, टेक्नोलॉजी औप इंजीनियरिंग में अत्याधुनिक रिसर्च देकर IISc हर भारतीय को गौरवान्वित करता है.”

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी टॉप-200 यूनिवर्सिटी में जगह बनाने वाले संस्थानों को बधाई दी. उन्होंने ट्विटर लिखा, “इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस, बेंगलौर , IIT बॉम्बे और IIT दिल्ली को बधाई. भारत के और भी विश्वविद्यालय और संस्थान वैश्विक उत्कृष्टता में जगह बना पाएं और युवाओं में बौद्धिक कौशल को सहयोग मिले, इसके लिए सभी कोशिश की जा रही हैं.”

Leave Your Comment
Related News