ख़बर जहां, नज़र वहां

हांगकांग सरकार का बड़ा फैसला, हांगकांग और भारत के बीच सभी उड़ानें 3 मई तक स्थगित

भारत में लगातार कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि को देखते हुए चीन के शहर हांगकांग में अधिकारियों ने बड़ा फैसला लिया है. दरअसल, हांगकांग ने भारत से पहुंचने वाली सभी उड़ानें मंगलवार से आगामी तीन मई तक के लिए स्थगित कर दी है. जानकारी के मुताबिक हांगकांग की सरकार ने पाकिस्तान और फिलीपींस से पहुंचने वाली उड़ानों को भी इस अवधि तक के लिए स्थगित कर दिया है.
हांगकांग सरकार का बड़ा फैसला, हांगकांग और भारत के बीच सभी उड़ानें 3 मई तक स्थगित

हांगकांगः भारत में लगातार कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि को देखते हुए चीन के शहर हांगकांग में अधिकारियों ने बड़ा फैसला लिया है. दरअसल, हांगकांग ने भारत से पहुंचने वाली सभी उड़ानें मंगलवार  से आगामी तीन मई तक के लिए स्थगित कर दी है. जानकारी के मुताबिक हांगकांग की सरकार ने पाकिस्तान और फिलीपींस से पहुंचने वाली उड़ानों को भी इस अवधि तक के लिए स्थगित कर दिया है. आपको बता दें कि भारत के अलावा पाकिस्तान और फिलीपींस में भी कोविड-19 के बढ़ते मामलों के चलते हांगकांग ने यह कदम उठाया है. 

हांगकांग से मुंबई पहुंचे तीन लोग कोरोना संक्रमित

आपको बता दें कि इससे पहले रविवार को ही हांगकांग सरकार ने मुंबई से हांगकांग के बीच परिचालित विस्तारा एयरलाइंस की सभी उड़ानों को दो मई तक रद्द करने की घोषणा की थी. वहीं, यह फैसला विस्तार की मुंबई-हांगकांग उड़ान से पहुंचे तीन लोगों के रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद लिया गया था.

भारत से हांगकांग गए 50 यात्री कोरोना संक्रमित 

हांगकांग की सरकार का यह फैसला इस महीने विस्तार एयरलाइंस की दो उड़ानों से गए 50 यात्रियों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद आया है. आपको बता दें कि हांगकांग के नियमों के अंर्तगत वहां जाने से अधिकतम 72 घंटे पहले सभी यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर जांच कराकर कोविड-19 की निगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य है.

Leave Your Comment
Most Viewed
Related News