ख़बर जहां, नज़र वहां

भूपेंद्र गुप्ता ने मध्य प्रदेश सरकार पर साधा निशाना, कांग्रेस ने प्रशासनिक व्यवस्था पर उठाया सवाल

मध्य प्रदेश में 83 टन ऑक्सीजन गायब होने के मामले में कांग्रेस ने प्रशासनिक व्यवस्था पर सवाल उठाया है.
भूपेंद्र गुप्ता ने मध्य प्रदेश सरकार पर साधा निशाना, कांग्रेस ने प्रशासनिक व्यवस्था पर उठाया सवाल

भोपालः प्रदेश में 83 टन ऑक्सीजन गायब होने के मामले में कांग्रेस ने प्रशासनिक व्यवस्था पर सवाल उठाया है. आपको बता दें कि प्रदेश कांग्रेस मीडिया उपाध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि हमीदिया अस्पताल के रेमडेसिवर इंजेक्शन चोरी कांड के बाद मुख्यमंत्री की 27 अप्रैल की रिव्यू बैठक में 83 टन ऑक्सीजन गायब होने का प्रकरण सामने आना मध्य प्रदेश की प्रशासनिक व्यवस्था के माथे पर कलंक है. इससे यह सिद्ध भी हुआ है कि त्रासदी को प्रबंधित करने की दक्षता वाले अधिकारी मध्यप्रदेश में मिशन पर नहीं है. यह लड़ाई मीडियावर्कर्स के भरोसे नहीं जीती जा सकती.

भूपेंद्र गुप्ता ने बताया बड़ा मामला

भूपेंद्र गुप्ता ने इसे बड़ा मामला बताते हुए कहा कि जब 527 टन ऑक्सीजन जिलों को सप्लाई की गई तो 434 टन ही रिकॉर्ड में इंद्राज क्यों हैं? मध्यप्रदेश में इस त्रासदी के समय में भी यह कौन सा नया हेरफेर माफिया काम कर रहा है जो जीवन रक्षक दवाइयों से लेकर प्राणवायु तक गोलमाल करने में लगा है. गुप्ता ने मध्य प्रदेश के पूर्व प्रवासी गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा की सक्रियता की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह सक्रिय होकर देशभर में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर खोजने की बजाए 83 टन गायब हुई ऑक्सीजन की खोज करायें। यही उनका विभागीय दायित्व है. ऑक्सीजन कंसंट्रेटर ढूंढने का काम वे स्वास्थ्य विभाग पर या अरविंद भदौरिया पर छोड़ दें.

कांग्रेस नेता की सरकार से मांग

कांग्रेस नेता ने सरकार से मांग की है कि संभागीय मुख्यालयों में लगाए जाने वाले घोषित बड़े ऑक्सीजन प्लांटों की क्षमता सरकार सार्वजनिक करे ताकि विभिन्न संभाग समय सीमा में उसके आधार पर अपनी मांग और खपत का प्रारूप बना सकें. यह घोषणा पूर्व की 19 जिलों में ऑक्सीजन प्लांट लगाने जैसी घोषणाओं की तरह कागजी घोषणा ना रह जाये इसलिये इन प्लांटों की निविदाएं और उनके स्थापित किए जाने का समय बद्ध कार्यक्रम भी घोषित किया जाए. इससे जनता में घोषणाओं के प्रति विश्वसनीयता का वातावरण बनेगा.

Leave Your Comment
Most Viewed
Related News