ख़बर जहां, नज़र वहां

बांग्लादेशः दुर्गा पूजा समारोह के दौरान भड़की हिंसा, शेख हसीना ने दिया कार्रवाई का आश्वासन

शेख हसीना ने कहा कि भारत में भी ऐसा कुछ नहीं होना चाहिए. जिसका असर बांग्लादेश पर हो और वहां के हिंदू समुदाय को नुकसान पहुंचे. जानकारी के मुताबिक बांग्लादेश के चांदीपुर के हाजीगंज उपजिला में बुधवार को दुर्गा पूजा समारोह के दौरान भड़की सांप्रदायिक हिंसा में 3 लोगों की मौत हो गई और करीब 60 लोग घायल हो गए.
बांग्लादेशः दुर्गा पूजा समारोह के दौरान भड़की हिंसा, शेख हसीना ने दिया कार्रवाई का आश्वासन

नई दिल्लीः बांग्लादेश में बुधवार को कोमिल्ला जिले में दुर्गा पूजा समारोह के दौरान पंडालों में हुई तोड़फोड़ और हिंदू मंदिरों पर हमले की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कड़ी निंदा की. और शेख हसीना ने चेतावनी देते हुए कहा कि जो कोई भी इस हमले में शामिल हैं. उन्हें बख्शा नहीं जाएगा. चाहे वो किसी भी धर्म के हों. शेख हसीना ने इसके साथ ही भारत को भी सतर्क रहने के लिए कहा है.

आपको बता दें किशेख हसीना ने कहा कि भारत में भी ऐसा कुछ नहीं होना चाहिए. जिसका असर बांग्लादेश पर हो और वहां के हिंदू समुदाय को नुकसान पहुंचे. जानकारी के मुताबिक बांग्लादेश के चांदीपुर के हाजीगंज उपजिला में बुधवार को दुर्गा पूजा समारोह के दौरान भड़की सांप्रदायिक हिंसा में 3 लोगों की मौत हो गई और करीब 60 लोग घायल हो गए. जानकारी के अनुसार, एक फेसबुक पोस्ट में कुरान के कथित अपमान के कारण हिंसा भड़की थी और इसके बाद कई दुर्गा पूजा पंडालों में तोड़फोड़ हुई.

जिसके चलतेबांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ढाका में ढाकेश्वरी नेशनल टेंपल में हुए कार्यक्रम में शामिल हुईं. उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि, कोमिल्ला जिले में हुई घटना की जांच की जा रही है. हिंदू मंदिरों में और दुर्गा पूजा के पंडालों में जिसने भी हमला किया है, उनमें से किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा. इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि इन उपद्रवियों का धर्म कौन सा था. इन हमलों के पीछे वही लोग हैं जो जनता का भरोसा जीतने में नाकाम रहे हैं.

Leave Your Comment
Most Viewed
Related News