ख़बर जहां, नज़र वहां

अयोध्या: 70 नहीं 107 एकड़ में होगा राम मंदिर परिसर, ट्रस्ट ने खरीदी जमीन

राम मंदिर परिसर का विस्तार 70 एकड़ से बढ़ाकर 107 एकड़ करने की योजना के तहत श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने राम जन्मभूमि परिसर के पास 7,285 वर्ग फुट जमीन खरीदी है.
अयोध्या: 70 नहीं 107 एकड़ में होगा राम मंदिर परिसर, ट्रस्ट ने खरीदी जमीन

अयोध्या: यूपी के अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए काम जारी है. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट और विश्व हिंदू परिषद का चंदा इकट्ठा करने के लिए निधि समर्पण अभियान हाल ही में पूरा हुआ है. इस बीच राम मंदिर परिसर का विस्तार अब 100 एकड़ से ज्यादा इलाके में होगा. इसके लिए मंदिर ट्रस्ट ने जमीन खरीदी है.

1 करोड़ में खरीदी 7,285 वर्ग फुट जमीन

राम मंदिर परिसर का विस्तार 70 एकड़ से बढ़ाकर 107 एकड़ करने की योजना के तहत श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने राम जन्मभूमि परिसर के पास 7,285 वर्ग फुट जमीन खरीदी है. ट्रस्ट के एक अधिकारी ने इस बारे में जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि अयोध्या में भव्य मंदिर का निर्माण कर रहे ट्रस्ट ने 7,285 वर्ग फुट जमीन की खरीद के लिए 1,373 रुपये प्रति वर्ग फुट की दर से 1 करोड़ रुपए का भुगतान किया है.

पीएम मोदी ने राम मंदिर की रखी थी नींव

आपको बता दें कि रामजन्मभूमि विवाद पर आए फैसले के बाद श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को सुप्रीम कोर्ट के आदेश अनुसार 70 एकड़ ज़मीन मिल गई थी. जो पहले केंद्र सरकार के अधीन थी. लेकिन अब ट्रस्ट की ओर से आसपास की कुछ और ज़मीन खरीदी गई है, ताकि राम मंदिर परिसर को भव्य और विशाल रूप में बनाया जा सके. अयोध्या में 5 अगस्त 2020 को पीएम मोदी ने राम मंदिर की नींव रख दी थी. इसी के बाद से ही यहां पर काम किया जा रहा है.

Leave Your Comment
Most Viewed
Related News