ख़बर जहां, नज़र वहां

अनुराग ठाकुर ने किया बड़ा ऐलान, कोरोना से अनाथ हुए बच्चों को मिलेगा 5 लाख तक का हेल्थ इंश्योरेंस, पीएम केयर्स से होगा प्रीमियम का भुगतान

पीएम मोदी ने 29 मई 2021 को बच्चों के लिए पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रन योजना शुरू की थी. इस योजना का उद्देश्य उन बच्चों की मदद करना है, जिन्होंने 11 मार्च, 2020 से अब तक माता-पिता या कानूनी रूप से अपने अभिभावक दोनों को खो दिया है. और अब अनुराग ठाकुर ने बड़ा ऐलान किया है. कोरोना से अनाथ हुए बच्चों को 5 लाख तक का हेल्थ इंश्योरेंस मिलेगा. पीएम केयर्स से प्रीमियम का भुगतान होगा.
अनुराग ठाकुर ने किया बड़ा ऐलान, कोरोना से अनाथ हुए बच्चों को मिलेगा 5 लाख तक का हेल्थ इंश्योरेंस, पीएम केयर्स  से होगा प्रीमियम का भुगतान

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि COVID-19 महामारी के बीच सरकार ने 18 साल तक के संक्रमण के चलते अनाथ हुए बच्चों को 5 लाख रुपये का मुफ्त स्वास्थ्य बीमा देने का फैसला किया है. उन्होंने कहा है कि प्रीमियम का भुगतान पीएमकेयर्स के जरिए किया जाएगा. ठाकुर ने ट्वीट किया, “COVID-19 से प्रभावित बच्चों की देखभाल के लिए उठाए गए कदमों के तहत, 18 वर्ष तक के बच्चों को आयुष्मान भारत के तहत 5 लाख रुपये का मुफ्त स्वास्थ्य बीमा प्रदान किया जाएगा.  इसके प्रीमियम का भुगतान पीएम केयर्स के जरिए होगा. उन्होंने ट्वीट के साथ एक तस्वीर शेयर की, जिसपर लिखा था कि 18 साल तक के बच्चे, जो संक्रमण में माता-पिता को खो चुके हैं, उन्हें हर महीने राहत दी जाएगी.

PM CARES फॉर चिल्ड्रन योजना की शुरुआत

गौरतलब है कि 23 साल की उम्र में उन्हें 10 लाख रुपए की राशि दी जाएगी. पीएम मोदी ने 29 मई 2021 को बच्चों के लिए पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रन योजना शुरू की थी. इस योजना का उद्देश्य उन बच्चों की मदद करना है, जिन्होंने 11 मार्च, 2020 से शुरू होने वाली अवधि के दौरान COVID-19 महामारी में माता-पिता या कानूनी रूप से अपने अभिभावक दोनों को खो दिया है.  इस योजना का उद्देश्य बच्चों की व्यापक देखभाल और सुरक्षा सुनिश्चित करना है. इस योजना के जरिए एक लगातार उनकी मदद करना, स्वास्थ्य बीमा के जरिए उनकी भलाई के लिए सहयोग करना जिसमें 23 साल की उम्र तक वित्तीय सहायता देकर आत्मनिर्भर बनाना शामिल है.

Leave Your Comment
Most Viewed
Related News