ख़बर जहां, नज़र वहां

कोरोना की दूसरी लहर में 724 डॉक्टरों की मौत, IMA ने जारी किए आंकड़े

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के मुताबिक भारत में कोरोना की दूसरी लहर में अब तक 724 डॉक्टरों की मौत हुई है, जिसमें से आठ गर्भवती महिला डॉक्टर भी शामिल हैं.
कोरोना की दूसरी लहर में 724 डॉक्टरों की मौत, IMA ने जारी किए आंकड़े

नई दिल्ली: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के मुताबिक भारत में कोरोना की दूसरी लहर में अब तक 724 डॉक्टरों की मौत हुई है, जिसमें से आठ गर्भवती महिला डॉक्टर भी शामिल हैं. आईएमए के आंकड़ो के अनुसार पिछले साल कोरोना लहर में 742 डॉक्टरों की मौत हुई थी. आईएमए के मुतबिक कोरोना से सबसे ज्यादा डॉक्टरों की मौत बिहार, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में हुई है.

आईएमए की ओर से जारी किए आंकड़ो के मुताबिक इस साल और पिछले साल को मिलकर अब तक देश मे कोरोना से कुल 1,466 डॉक्टरों की मौत हुई है. 2021 में अब तक 724 डॉक्टरों की जान कोरोना संक्रमण से गई है और अभी ये आंकड़ा और बढ़ने की संभावना है.  

डॉक्टरों पर हमलों के खिलाफ 18 जून को देशव्यापी प्रदर्शन करेगा IMA

भारतीय चिकित्सा संघ (आईएमए) डॉक्टरों पर हमलों के खिलाफ 18 जून को देशव्यापी प्रदर्शन करेगा, जिसका नारा 'रक्षकों को बचाओ' होगा. संघ ने एक बयान में देशभर में अपनी सभी राज्य व स्थानीय शाखाओं से काली पट्टी, मास्क, रिबन, शर्ट (सभी काले रंग का) पहनकर प्रदर्शन करने और स्वास्थ्य कर्मियों को निशाना बनाकर की जाने वाली हिंसा के खिलाफ जागरुकता अभियान चलाने की अपील की है.

Leave Your Comment
Most Viewed
Related News