ख़बर जहां, नज़र वहां

लंदन में मुस्लिम परिवार के 5 सदस्यों को ट्रक से रौंदा, कनाडा के पीएम ने बताया आतंकी हमला

लंदन में रविवार को मुस्लिम परिवार के पांच सदस्यों को एक युवक द्वारा ट्रक से रौंदने की घटना को कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने आतंकी हमला बताते हुए इसकी निंदा की है.
लंदन में मुस्लिम परिवार के 5 सदस्यों को ट्रक से रौंदा, कनाडा के पीएम ने बताया आतंकी हमला

ओटावाः लंदन में रविवार को मुस्लिम परिवार के पांच सदस्यों को एक युवक द्वारा ट्रक से रौंदने की घटना को कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने आतंकी हमला बताते हुए इसकी निंदा की है. प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने मंगलवार को हाउस ऑफ कॉमन्स में अपने संबोधन में कहा कि लंदन के ओंटारियो में जिस हमले में पांच लोगों को काले रंग की एक पीकअप ट्रक ने रौंद दिया वो बेहद कायराना और नीच हिंसा है. यह हादसा नहीं बल्कि आतंकी हमला था. जो घृणा से प्रेरित और समुदाय विशेष के दिल पर किया गया.

वहीं, पुलिस के मुताबिक जांचकर्ताओं को विश्वास है कि यह जानबूझ कर किया गया था और इस्लामिक आस्था से जुड़े होने की वजह से इन लोगों को निशाना बनाया गया. पुलिस ने यह भी साफ किया है कि पीड़ितों और संदिग्ध युवक के बीच पहले से कोई संबंध नहीं था और वो एक-दूसरे को नहीं जानते थे. 20 साल के संदिग्ध हमलावर नथानिएल वेल्टमैन पर हत्या के चार और हत्या की कोशिश का आरोप लगाया गया है. जिन चार लोगों की इसमें मौत हुई है उनमें 46 साल के सलमान अफजल, 44 साल की उनकी पत्नी मदीहा सलमान, इनकी 15 साल की बेटी युमना अफजल और सलमान अफजल की 74 साल की मां शामिल हैं. सलमान अफजल के 9 साल के बेटे फयाज अफजल को गंभीर चोट आई है और उनका इलाज अस्पताल में चल रहा है.

जानकारी के मुताबिक मंगलवार को पीड़ित परिवार के सदस्यों ने बयान जारी कर लोगों से नफरत और इस्लामोफोबिया के खिलाफ खड़े होने की अपील की है. उन्होंने कहा कि हमें नफरत और इस्लामोफोबिया के खिलाफ खड़ा होना होगा और हमारी कौम को जागरूक करना होगा. कनाडा के प्रधानमंत्री ने मामले पर ट्वीट कर यह भी कहा है कि 'इस्लामोफोबिया का हमारे देश में कोई स्थान नहीं है और यह घृणा खत्म होनी चाहिए.

Leave Your Comment
Related News