ख़बर जहां, नज़र वहां

माउंट अन्नपूर्णा पर चढ़ाई करने के लिए गए 3 रूसी पर्वतारोही लापता

रूस के तीन पर्वतारोहियों के नेपाल में लापता होने की खबर सानने आई है. वहीं, बताया जा रहा है कि ये तीनों नेपाल के माउंट अन्नपूर्णा पर चढ़ाई करने लिए गए थे. और इनके नाम सर्गेई कोंड्रास्किन, अलेक्जेंडर लुथोकिन और दिमित्री सीनेव हैं, जिनकी तलाश 19 अप्रैल से शुरू कर दी गई है.
माउंट अन्नपूर्णा पर चढ़ाई करने के लिए गए 3 रूसी पर्वतारोही लापता

काठमांडूः रूस के तीन पर्वतारोहियों के नेपाल में लापता होने की खबर सानने आई है. वहीं, बताया जा रहा है कि ये तीनों नेपाल के माउंट अन्नपूर्णा पर चढ़ाई करने लिए गए थे. और इनके नाम सर्गेई कोंड्रास्किन, अलेक्जेंडर लुथोकिन और दिमित्री सीनेव हैं, जिनकी तलाश 19 अप्रैल से शुरू कर दी गई है. आपको बता दें कि माउंट अन्नपूर्णा 8 हजार 91 मीटर ऊंचा पर्वत है. जिसकी चढ़ाई के लिए ये सभी पर्वतारोही चढ़ाई करने के लिए गए थे.

काफी लोकप्रिय है अन्नपूर्णा क्षेत्र

आपको बता दें कि अन्नपूर्णा क्षेत्र काफी लोकप्रिय है. और यह क्षेत्र ट्रैकिंग के लिए भी मशहूर है. जानकारी के मुताबिक यहां पर दूर-दूर से लोग ट्रेकिंग के लिए आते हैं. और यह उत्तर-मध्य नेपाल में हिमालय का एक भाग है, जिसमें कई चोटियां शामिल हैं. वहीं, पिछले साल अप्रैल में इस क्षेत्र में हिमस्खलन की घटना हुई थी, जिसमें दो दक्षिण कोरियाई ट्रैकर्स की मौत हो गई थी.

Leave Your Comment
Most Viewed
Related News