गुरुग्राम: आशिक संग मिलकर महिला ने की पति की हत्या, खुद किया पुलिस को फोन

दिल्ली से सटे गुरुग्राम के भवानी एनक्लेव में अवैध संबंधों के चलते पत्नी ने आशिक संग मिल कर पति को मौत के घाट उतार दिया. वारदात बीती 12 और 13 जून की मध्यरात्रि की है, जब पुलिस को कंट्रोल रूम में सूचना मिली कि भवानी एन्क्लेव के एक मकान में एक शख्स अरविंद की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है. मृतक अरविंद अपनी बीवी अनिता के साथ इसी कॉलोनी के एक मकान में किराए पर रहता था.

इस घटना की सूचना भी मृतक की पत्नी ने ही पुलिस को दी. सूचना मिलते ही पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हत्या के आरोपियों यानी मृतक अरविंद की पत्नी अनिता और उसके आशिक राजन के खतरनाक मंसूबों का पर्दाफाश हुआ. अरविंद ने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा कि जिस राजन को वो अपना जिगरी दोस्त समझ कर घर में पनाह दे रहा है, वही उसकी हत्या की वजह बन जाएगा.

दरअसल सेक्टर 9 थाना क्षेत्र के भवानी एन्क्लेव इलाके में दोनों पति-पत्नी अनिता और अरविंद रहते थे. राजन अरविंद का जिगरी दोस्त था. अरविंद ने घर की आर्थिक तंगी को देखते हुए राजन को भी अपने घर में रहने की इजाज़त दे दी थी. इसके बाद से ही मृतक की पत्नी और राजन के बीच अवैध संबंधों का सिलसिला शुरू हुआ. पुलिस की मानें तो शुरुआती पूछताछ में अनिता कुछ भी बताने को तैयार ही नहीं थी और पुलिस को बरगलाने की कोशिश करती रही.

लेकिन जब पुलिस ने मामले की संजीदगी को देखते हुए गंभीरता से तफ़्तीश शुरू की तो मृतक अरविंद के पिता के बयान पर खुलासा हुआ कि 10 साल पहले अरविंद ने अनिता से प्रेम विवाह किया था और तभी से अरविंद घर से अलग भवानी एन्क्लेव में रहने लगा था. जब मृतक की बीवी से सख्ती से पूछताछ की गई तो अनिता ने माना कि उसने और राजन ने मिल कर अरविंद का गला घोंट कर हत्या कर दी. वारदात को अंजाम देने के बाद राजन वहां से चला गया, जिससे पुलिस को अनिता और राजन पर किसी तरह का शक न हो. बहरहाल पुलिस ने दोनों हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

साइबर सिटी में अवैध संबंधों के चलते की गई हत्या का यह कोई पहला मामला नहीं है इससे पहले भी कई वारदातों में कई लोग अपनी जान अवैध संबंधों की आंच पर गवा चुके हैं. इसके बाद भी आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है.

Leave a comment