इन्वेस्टमेंट के अनिश्चित माहौल में अपने पोर्टफोलियो को बजाज फाइनैंस एफडी का भरोसा दें

पुणे/ मुंबई, (महाराष्ट्र)। फाइनैंशियल प्लानिंग हमारी ज़िन्दगी का बेहद महत्वपूर्ण पहलू है चाहे आप वेतन पर काम करते हैं या फिर आपका खुद का काम है। आपके हर फाइनैंशियल डिसीज़न का आधार आपके जीवन के महत्वपूर्ण लक्ष्यों को पूरा करना है। आपके जीवन के ऐसे कई लक्ष्य हो सकते हैं जैसे रिटायरमेंट के लिए मजबूत आर्थिक आधार बनाना, बच्चों की शिक्षा या शादी के लिए पैसे जोड़ना, बड़ी प्राॅपर्टी खरीदना, विदेश घूमना आदि। इन लक्ष्यों को आसानी से पूरा करने के लिए आपको आर्थिक नियोजन का सही रास्ता चुनना है और एक ठोस योजना बनानी है। इक्वीटी, म्युचुअल फंड, फिक्स्ड डिपाॅजिट, सोने आदि में निवेश करने का हमेशा से चलन रहा है। निवेशक सही अनुपात में इन्हें चुनते हैं। लेकिन आज आपके कॅरियर और आर्थिक लक्ष्यों का ध्यान रखते हुए आपको ठोस आर्थिक योजना चाहिए जो आपके आने वाले जीवन की राह आसान बनाएगी। आरबीआई द्वारा हाल में रेपो रेट में कटौती करने से बाजार में अनिश्चितता का माहौल है। ऐसे में सुरक्षित और सुनिश्चित आमदनी के लिए बजाज फाइनैंस फिक्स्ड डिपाॅजिट एक बेहतरीन विकल्प है।

बजाज फाइनैंस फिक्स्ड डिपाॅजिट में निवेष करें
आप शायद एग्रेसिव पोर्टफोलियो बनाना पसंद करें ताकि ज्यादा रिटर्न मिले पर इसमें आपकी जमा पूंजी पर खतरा हो सकता है। इससे बचने के लिए यदि आप सेफ पोर्टफोलियो बनाना चाहते हैं तो इसमें आमदनी बहुत कम है भले ही आपकी जमा पूंजी सुरक्षित रहेगी। इसलिए सबसे उचित होगा पोर्टफोलियो को बैलेंस करना जिसका सबसे सटीक उपाय बजाज फाइनैंस फिक्स्ड डिपाॅजिट में निवेश करना है। यह आइडियल प्रोडक्ट है जो न केवल आपकी जमा पूंजी की सुरक्षा की गारंटी देता है बल्कि निवेश पर ज्यादा मुनाफा का आनंद भी देता है।

सुनिष्चित आमदनी
बजाज फाइनैंस फिक्स्ड डिपाॅजिट का नाम भारत के सर्वोच्च रेटिंग वाले एफडी में आता है। इसे क्रिसिल की एफएएए और ईक्रा की एमएएए की भरोसेमंद रेटिंग प्राप्त है। ये रेटिंग कम्पनी के भरोसेमंद बैकग्राउंड और निवेशकों के लिए सुनिश्चित आमदनी का भरोसा हैं। निवेशकों को सुनिश्चित उच्च आमदनी देने वाली कम्पनी एफडी में बजाज फाइनैंस भरोसे का नाम है। बजाज फाइनैंस फिक्स्ड डिपाॅजिट की 8.60%, ब्याज दर सचमुच आकर्षक है जो बढ़ कर 8.95%. तक हो सकती है। इतना ही नहीं, बजाज फाइनैंस वरिष्ठ नागरिकों को सामान्य ब्याज के ऊपर और अतिरिक्त 0.35% ज़्यादा ब्याज देती है। बजाज फाइनैंस अपनी स्टैबलीटी और उच्च ब्याज दर को लेकर बाजार में सर्वोपरि स्थान रखती है। इसलिए आपके पोर्टफोलियो में इस फाइनैंशियल प्रोडक्ट का होना जरूरी है।

निवेष करने की आसान प्रक्रिया, कोई झंझट नहीं
सबसे बड़ी बात यह है कि बजाज फाइनैंस फिक्स्ड डिपाॅजिट में आप केवल 25,000रु. की न्यूनतम राशि से निवेश शुरू कर सकते हैं। यानी अब निवेश के लिए बड़ी रकम जोड़ने की जरूरत नहीं होगी और आप कभी भी निवेश शुरू कर सकते हैं। इतना ही नहीं, आप निवेश करने से पहले ही इससे आमदनी का हिसाब लगा सकते हैं जो बजाज फाइनैंस के विशेष फिक्स्ड डिपाॅजिट कैलकुलेटर से बहुत आसान होगा। यह कैलकुलेटर पल भर में आपकी आमदनी का हिसाब आपके सामने रख देगा और आपकी फाइनैंशियल प्लानिंग का काम चुटकी में पूरा करेगा। बजाज फाइनैंस फिक्स्ड डिपाॅजिट की पूर्णतः ऑनलाइन प्रक्रिया का लाभ लेकर आप निवेश में होने वाले झंझट से बचेंगे और समय की बचत भी करेंगे। फाइनैंशियल प्लानिंग के लिए आपके इन्वेस्टमेंट पोर्टफोलियो का रिटर्न और सुरक्षा के लिहाज से बैलेंस होना अनिवार्य है। इस दृष्टिकोण से बजाज फाइनैंस फिक्स्ड डिपाॅजिट को आपके पोर्टफोलियो में जगह देना बनता है। तो यहां क्लिक कर निवेश शुरू करें।

बजाज फाइनैंस लिमिटेड का परिचय
बजाज फाइनैंस लिमिटेड बजाज फिनसर्व ग्रुप की लेंडिंग कम्पनी है। भारतीय बाजार के सबसे विविधतापूर्ण एनबीएफसी में कम्पनी का बड़ा नाम है। पूरे देश में बजाज फाइनैंस लिमिटेड के 31 मिलियन ग्राहक हैं। पुणे में कम्पनी मुख्यालय है। कम्पनी के प्रोडक्ट में कंज्यूमर ड्यूरेबल लोन, लाइफस्टाइल फाइनैंस, डिजिटल प्रोडक्ट फाइनैंस, पर्सनल लोन, लोन अगेंस्ट प्राॅपर्टी, स्माॅल बिजनेस लोन, होम लोन, क्रेडिट कार्ड, टू-व्हीलर और थ्री-व्हीलर लोन, कमर्शियल लोन/ एसएमई लोन, लोन अगेंस्ट सेक्युरीटीज़ और रूरल फाइनैंस जिसमें गोल्ड लोन और वेइकल रीफाइनैंस लोन के साथ फिक्स्ड डिाॅजिट शामिल हैं। आज देश के किसी एनबीएफसी के लिए सर्वोच्च क्रेडिट रेटिंग एफएएए/स्टेबल बजाज फाइनैंस लिमिटेड को प्राप्त है जो कम्पनी के लिए गर्व की बात है। गौरतलब है कि यह भारत की एकमात्र एनबीएफसी है जिसे एस एण्ड पी ग्लोबल रेटिंग में लंबी अवधि के लिए स्टेबल आउटलुक के साथ इंटरनेशनल ‘बीबीबी’ की शानदार रेटिंग दी गई है।

अधिक जानकारी के लिए कृपया देखें: https://www.bajajfinserv.in

Leave a comment