LGBTQ समुदाय के लिये बदल रही है लोगों की राय

भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में लड़का-लड़की का शादी करना सामान्य बात है, लेकिन दो लड़कों की शादी की बात सोचकर ही आपका मन विचलित हो उठेगा. ऐसा करने वाले कोई और नहीं बल्कि दो भारतीय मूल के ही लड़के हैं जिन्होंने एक-दूसरे को खुद का हमसफर बना लिया और शादी के सात फेरे लिये.

पराग मेहता और वैभव जैन अमेरिका में रहने वाले दो भारतीय लड़के हैं. दोनों एक-दूसरे से प्यार करते हैं और इन्होंने धूमधाम से शादी भी की. बता दें कि दोनों ने अप्रैल में शादी की थी, लेकिन दोनों अब जाकर सुर्खियों में आए हैं.

पराग और वैभव की शादी में सबसे खास बात ये थी इनके परिवार वाले समलैंगिक शादी के खिलाफ नहीं थे और उन्होंने ही धूमधाम से इनकी बारात निकाली. पराग और वैभव ने भी अपनी शादी में कोई कसर नहीं छोड़ी.

अपनी शादी में दोनों दूल्हे की तरह सजकर आए. दोनों ओर से बारात भी आई. सिर पर सहरा सजाने से लेकर हाथों में मेहंदी लगाने तक दोनों ने सभी परंपराएं पूरी की. अपनी शादी को रीति-रिवाजो से जोड़ते हुए इन दोनों ने मॉडर्न टच दिया.

दोनों बारात और परिवारवालों के साथ नाचते-गाते हुए मंडप तक भी आए. बारात का स्वागत भी काफी अच्छा था और दोनों की सास ने इनका तिलक भी किया. जब बात कन्यादान की आई तब भी वैभव ने इसमें थोड़ा चेंज किया.

वैभव ने कन्यादान की बदले वरदान करवाया. इसमें दूल्हे का दान हुआ. इसमें सबसे अच्छी बात यह है कि वैभव और पराग की फैमिली वालों ने दोनों को खूब अच्छे से समझा और उनका साथ दिया.

Leave a comment