Social media पर top trend रहा कर्नाटक का नाटक और जमकर छाए तेज प्रताप

पटना: पिछले हफ्ते कर्नाटक चुनाव व सरकार बनाने का नाटक जो नाटक चल रहा था वह सोशल मीडिया पर जमकर ट्रेंड कर रहा है. कर्नाटक चुनाव सोशल मीडिया पर छाया हुआ है. अब कर्नाटक के बाद बिहार चुनाव की बारी है. जीं हाँ, कर्नाटक चुनाव क असर अब बिहार चुनाव पर भी पड़ता दिखा. इस राजनीतिक युद्ध के बीच लालू के बेटे तेजप्रताप यादव का अपनी पत्‍नी ऐश्‍वर्या राय के साथ साइकिल वाला लव भी चर्चा में रहा.

कर्नाटक विधानसभा चुनाव की चर्चा पूरे देश में फैली है. साथ ही ये सोशल मीडिया का टॉप ट्रेंड मुद्दा रहा. कर्नाटक विधानसभा चुनाव का असर बिहार पर भी दिख रहा है. इसे लेकर राजनीतिक गहमागहमी और बयानबाजियां अबतक जोरों पर हैं. कर्नाटक चुनाव में भाजपा ने सबसे ज्यादा सीट पर जीत हासिल की और गवर्नर ने भाजपा के येदियुरप्पा को मुख्‍यमंत्री पद की शपथ दिलायी. इस खुशी का रंग पटना स्थित भाजपा कार्यालय में भी दिखा। बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी बधाई दी.

उधर, येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, इधर बिहार में घमासान क माहौल छा गया. कर्नाटक की ही तर्ज पर बिहार की सबसे बड़ी पार्टी राजद के नेता तेजस्वी यादव विपक्षी महागठबंधन के 111 विधायकों के साथ राज्यपाल से मिले और उन्हें ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि जब कर्नाटक में सबसे बड़ी पार्टी सरकार बना सकती है तो बिहार में राजद क्यों नहीं?  इसपर जदयू ने कटाक्ष करते हुए कहा कि आप लोकतंत्र का पाठ ना पढा़ईए, अगर सरकार बनाने लायक सीटें हैं तो अविश्वास प्रस्ताव लाइए. अगर नहीं तो मनोहर पोथी पढि़ए। वहीं, सोशल मीडिया पर यूजर्स ने इसपर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दीं.

बदलते घटनाक्रम के दौरान दो दिन बाद ही 19 मई को सीएम येदियुरप्पा ने संख्या बल कम होने की वजह से बहुमत साबित करने से पहले ही पद से इस्तीफा दे दिया. इसपर तेजस्वी यादव ने तुरत ट्वीट किया कि सत्य कभी पराजित नहीं हो सकता और झूठ कभी जीत नहीं सकता. इस ट्वीट पर यूजर्स ने भी जमकर प्रतिक्रियाएं दीं.  एक यूजर ने जवाब दिया कि इस जीत पर ना इतराइए जनाब, इससे ज्यादा चर्चे हमारी हार के हैं.

वहीँ दूसरी ओर राजनीतिक गहमागहमी के बीच लालू यादव के बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव शादी के बाद रोमांटिक अंदाज में अपनी दुल्हनिया ऐश्वर्या राय को साइकिल की सैर कराते दिखे. इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई. इस तस्वीर को देखकर कई लोगों  ने तेज-ऐश की जोड़ी को शानदार बताया तो कुछ ने कहा कि संभल कर चलाइए, ऐश्वर्या को गिरा ना दीजिएगा. तेजप्रताप ने अपनी पत्नी ऐश्वर्या की राजनीति में इंट्री को लेकर कहा कि मैं नहीं चाहता कि वो फिलहाल राजनीति में आएं.

इस बीच रमजान का पवित्र महीना शुरू चुका है. मुस्लिम धर्मावलंबी का रोजा चल रहा है. इस दौरान इफ्तार की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब शेयर की जा रही हैं. बच्चे-बड़े एक साथ मिलकर इफ्तार कर रहे हैं और इसकी सेल्फी ले एक-दूसरे को शेयर कर रहे हैं.

Leave a comment